भागलपुर [जेएनएन]। मालदा टाउन से चलकर सुल्तानपुर-फैजाबाद-लखनऊ-कानपुर के रास्ते दिल्ली तक चलने वाली फरक्का एक्सप्रेस 12 से 18 अक्टूबर तक दिल्ली नहीं जाएगी। कानपुर सेंट्रल और दिल्ली के बीच ट्रेन संख्या 13413/1383 और अप फरक्का एक्सप्रेस रद रहेगी।

वहीं, डाउन लाइन में 13414/1384 फरक्का एक्सप्रेस 14 से 20 अक्टूबर तक कानपुर सेंट्रल से ही चलेगी। इस संबंध में रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी किया है। दिल्ली तक ट्रेन नहीं चलने से भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय जिले के यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा।

दरअसल, उत्तर-मध्य रेल के टुंडला स्टेशन पर इलेक्ट्रिनिक नन इंटरलॉकिंग का काम चलेगा। इस कारण फरक्का एक्सप्रेस को शॉट टर्मिनेट कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर किया गया है। रेलवे की ओर से 12 से 18 अक्टूबर तक दिल्ली तक का आरक्षण कराने वाले यात्रियों को मैसेज भेज दिया गया है। टिकट कैसिंल का चार्ज यात्रियों से नहीं लिया जाएगा।

विक्रमशिला एक्सप्रेस पर बढ़ेगा लोड

सात दिनों तक फरक्का एक्सप्रेस को दिल्ली तक रद कर दिए जाने से भागलपुर, जमालपुर और लखीसराय के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। फरक्का एक्सप्रेस के नहीं चलने का असर विक्रमशिला एक्सप्रेस पर पड़ेगा। भागलपुर से दिल्ली की ओर जाने के लिए प्रतिदिन विक्रमशिला और फरक्का एक्सप्रेस ही है। ऐसे में दिल्ली जाने वाले पैसेंजर की मुसीबतें बढ़ जाएगी।

आज चार घंटे तक किऊल की तरफ नहीं जाएगी ट्रेन

आज जमालपुर-किऊल की तरफ जाना है तो विक्रमशिला एक्सप्रेस पकड़ लें। इसके बाद चार घंटे तक कोई भी ट्रेन नहीं जाएगी। जनसेवा सहित तीन ट्रेनें रविवार को बदले समय पर खुलेंगी। इस कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। शनिवार को रेलवे ने मेगा ब्लॉक का नोटिफिकेशन जारी कर दी है।

दरअसल, रविवार को घोरघट रेल पुल पर पटरी बदलने का काम चलेगा। इसके लिए रेलवे ने दोपहर 12 से चार बजे तक मेगा ब्लॉक लिया है। ब्लॉक के कारण अप लाइन पर भागलपुर से किऊल-जमालपुर की ट्रेनें नहीं जाएगी। वहीं, डाउन लाइन पर परिचालन सामान्य रहेगा।

ये ट्रेनें बदले समय पर चलेंगी

जनसेवा एक्सप्रेस भागलपुर से 3.30 बजे खुलेगी। वहीं, रामपुरहाट-गया पैसेंजर दो घंटे नियंत्रित कर चलेगी। भागलपुर-जमालपुर पैसेंजर 12.25 की जगह तीन बजे जाएगी। इसी तरह जमालपुर-भागलपुर पैसेंजर जमालपुर से 3.30 की जगह शाम 5 बजे चलेगी।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप