Move to Jagran APP

दुर्गा अष्टमी 2021: मां के साथ सेल्फी लेने का क्रेज, मेले में लगे झूले और खेल-खिलौने, देखें पूर्णिया की रौनक

दुर्गा अष्टमी 2021 दुर्गा अष्टमी का त्योहार धूमधाम के साथ बिहारभर में मनाया गया। बात करें पूर्णिया की तो यहां मेले की चका चौंध दिखाई दी। हमारे ग्राउंड रिपोर्टर ने जो तस्वीरें भेजी हैं वो इस बात का तस्दीक करती हैं। मां की प्रतिमा के साथ सेल्फी का क्रेज हो...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 10:19 PM (IST)
Durga Ashtami 2021: प्यारा सजा है दरबार भवानी, सेल्फी लेते युवा।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। Durga Ashtami 2021: यूं तो यह ट्रेंड नया नहीं है, लेकिन अब रफ्तार कुछ ज्यादा तेज हो गई है। मां के दर्शन, पूजा और फिर मां के साथ सेल्फी का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। यूथ ही नहीं, अब बड़े भी सेल्फी के क्रेज में सराबोर दिखाई दे रहे हैं।

loksabha election banner

इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय भइया-भाभी हो या चाचा-चाची सभी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ली गई सेल्फियां अपलोड करते दिखाई दे रहे हैं। पूर्णिया में स्थापित दुर्गा प्रतिमाओं के आसपास ऐसे युवाओं के साथ-साथ महिला पुरुषों की भीड़ दिखाई दी। जागरण ने उनकी सेल्फी लेते हुए तस्वीरें अपने कैमरे में कैद की। यहीं नहीं मेले से भी शानदार तस्वीरें आई हैं।

(ये क्या बड़े दिमागी हो? पजल पर हाथ...साल्व कर लेगा डुग्गू, आखिर बिहार का है) 

बुधवार को शहर के विभिन्न मंदिरों व पूजा पंडालों में खोइंचा चढ़ाने को उमड़ी भीड़ के बीच यह क्रेज आयोजकों के लिए भी परेशानी का सबब बना रहा। पूजा के बाद सेल्फी की होड़ से मंदिर के अंदर भीड़ हर सीमा तोड़ने लगी थी।

(हमको फोर व्हीलर चाहिए पापा)

मेले में कोराना गाइड लाइन के ध्वस्त होने की स्थिति भी आयोजकों को बेचैन कर रही थी। एक पूजा समिति के पदाधिकारी के अनुसार यह स्थिति ठीक नहीं है। इससे सच्चे श्रद्धालु की परेशानी अब बढ़ने लगी है।

(लकड़ी की काठी-काठी का घोड़ा, लंबे समय बाद मिला झूला...)

दो साल की बंदिशें टूटीं!

कोरोना के कारण दो साल से महापर्व दशहरा की धूम भी पूरी तरह गुम रही थी। लोगों को घर से निकलने का मौका नहीं मिला था। मंदिरों में मां के दर्शन से लेकर मेला का आनंद उठाने से भी लोग वंचित रह गए थे।

(हो-हो अबकी मेले में ये भी है)

कोरोना लाकडाउन के बाद अब ताजा स्थिति में लोगों के अंदर दबा उत्साह इस बार उफान पर है। अष्टमी के दिन से ही मंदिरों व पूजा पंडालों में भीड़ उमड़ने लगी है। इस लिहाज से नवमी व दशमी को अपार भीड़ उमड़ने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.