भागलपुर [जेएनएन]। शहर में आए दिन लगने वाले जाम पर अंकुश लगाने के लिए एक बार फिर से कवायद शुरू की गई है। इसके तहत डिक्सन मोड़ रोड स्थित प्राइवेट बस स्टैंड को जल्द ही बागबाड़ी में शिफ्ट किया जाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि इसके लिए 16 नवंबर को एक बैठक बुलाई गई है, जिसमें ट्रैफिक और अतिक्रमण से जुड़े सारे विभाग के अफसरों को बुलाया गया है। इस बैठक में ट्रैफिक और अतिक्रमण को लेकर कई नई व्यवस्थाओं पर चर्चा होगी और उसे लागू किया जाएगा। रेलवे की ओर से चाहरदीवारी किए जाने के बाद बस स्टैंड सड़क पर आ गया है। इस वजह से लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। एसएसपी ने पहले भी प्राइवेट बस स्टैंड को बागबाड़ी में शिफ्ट करने का प्रस्ताव जिलाधिकारी प्रणव कुमार को भेजा था। उस पर अब तक किसी तरह का निर्णय नहीं लिया जा सका है।

जिले के बाहर से आने वाले बड़े सवारी वाहनों का शहर में नहीं होगा प्रवेश

शहर में बड़े सवारी वाहनों बस, पिकअप, टाटा मैक्सी समेत अन्य वाहनों की वजह से अक्सर जाम लग जाता है। इससे निजात पाने के लिए 16 नवंबर को होने वाली बैठक में बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। ऐसे वाहनों को शहर में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा। जिन वाहनों को भागलपुर होते हुए नवगछिया की ओर जाना है, उन्हें बाइपास के रास्ते ही जाना होगा।

सड़कों के किनारे वाहन खड़ा करने वालों पर लगेगा जुर्माना

एसएसपी ने कहा कि ई-रिक्शा, ऑटो और चार पहिया वाहन जहां तहां खड़े कर देने से जाम लगता है। ऐसा करने वालों से अब जुर्माना वसूला जाएगा। वहीं, रूट तय हो जाने के बाद यदि कोई वाहन प्रतिबंधित रूट में चलता है तो उनको कार्रवाई की जद में लाया जाएगा। बैठक में जाम की समस्या से निपटने के लिए कई प्वाइंट चिन्हित किए गए हैं। वहां जाम के कारणों की समीक्षा की जाएगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस