Move to Jagran APP

आरएसएस प्रमुख से ऊर्जा पाए कार्यकर्ता धर्म सभा में झोकेंगे ताकत, आएंगे विहिप के केन्द्रीय नेता

विहिप के महानगर मंत्री ने बताया कि 02 दिसंबर को जिला स्कूल भागलपुर से 11 बजे से धर्मसभा आयोजित की गई है। इस सभा में जिले भर से 10 हजार से ज्यादा लोग आएंगे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 25 Nov 2018 03:57 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 03:57 PM (IST)
आरएसएस प्रमुख से ऊर्जा पाए कार्यकर्ता धर्म सभा में झोकेंगे ताकत, आएंगे विहिप के केन्द्रीय नेता

भागलपुर [जेएनएन]। संघ प्रमुख का तीन दिवसीय कार्यक्रम संपन्न होने के बाद अब संघ परिवार जिला हिन्दू सम्मेलन सह धर्म सभा के आयोजन में लग गया है। विश्व हिन्दू परिषद् के बैनर पर दो दिसंबर को होने वाले जिला सम्मेलन में जिले भर से कार्यकर्ता और साधु संत आएंगे। मुख्य वक्ता के रुप में विश्व हिन्दू परिषद् के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष आएंगे। हाल ही में संघ प्रमुख डॉ. मोहन राव भागवत ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा है। सम्मेलन सह धर्म सभा का उद्देश्य अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की दिशा में कार्यकर्ताओं को जागरूक करना है। इसी लक्ष्य को लेकर हर जिले में यह आयोजन हो रहा है। जिला सम्मेलन को सफल बनाने में संघ परिवार की अहम भूमिका होगी। कार्यक्रम के आयोजन के लिए संघ सहित अन्य संगठनों की लगातार बैठकें हो रही है।

loksabha election banner

विहिप के महानगर मंत्री पारस शर्मा ने कहा कि रविवार दोपहर से कई जगहों पर बैठकें शुरू हो गई है। वहीं, देर रात तक बैठकें होती रहेगी। इन बैठकों ने जिले के वरीय विहिप सहित अन्‍य संगठनों के नेता उपस्थित होकर मार्गदर्शन करेंगे। अभी राधा माधव मंदिर चुनिहारी टोला में बैठक हो रही है, इस बैठक में पारस शर्मा ने कहा कि दो दिसंबर के धर्म सभा में मुख्य वक्ता विहिप के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगन्नाथ शाही जी होंगे। इससे पहले शनिवार को भी शहर के कई हिस्सों में तैयारी को लेकर बैठक हुई। शनिवार को अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण में समाज को जागृत करने के लिए दिनांक काजीचक, गुड़हट्टा चौक, ईश्वर नगर मंडल दक्षिणी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई है।

भागलपुर में विश्व हिन्दू परिषद की बैठक

विहिप की बैठक में धर्म सभा की सफलता हेतु संपर्क और प्रचार अभियान पर चर्चा हुई। इसके लिए वार्ड सह समिति बनाने का निर्णय लिया गया। समिति में कम से कम 5 लोग रहेंगे। सशक्त कार्यशील समिति के निर्माण के लिए रविवार को इंडियन पब्लिक स्कूल सिकंदरपुर में एक वृहद बैठक होगी। बैठक में हरविंद नारायण भारती, विष्णु शर्मा, योगेश पांडे, पवन गुप्ता, राजेश कुमार, अजय शंकर, रिंकू सिन्हा, प्रभु दयाल, सुनील सिंह, प्यारे हिन्द, वीरेंद्र, हरिवंशमणि सिंह, निरंजन साह, संदीप उपस्थित थे। शनिवार रात आनंदराम ढांढनिया सरस्‍वती विद्या मंदिर में भी बैठक हुई। श्री शर्मा ने बताया कि 02 दिसंबर को जिला स्कूल भागलपुर से 11 बजे से धर्मसभा आयोजित की गई है। इस सभा में जिले भर से 10 हजार से ज्यादा लोग आएंगे। सभा जात-धर्म, उंच-नीच, अमीर-गरीब से उपर उठकर हिन्दुओं को संग‍ठित करने और उनमें अपने धर्म के प्रति जागृति के लिए आयोजित की गई है। हिन्‍दुओं का सं‍गठित किया जाएगा, हिन्दू हित आधारित समाज की कल्‍पना होगी। अध्‍योध्‍या में राम मंदिर बने, इसके लिए हिन्‍दुओं को संगठित करना और जानजागरण करना बहुत जरुरी है। विहिप संपूर्ण देश के 550 स्थानों पर यह कार्यक्रम कर रही है।

विहिप के जिला मंत्री पारस शर्मा ने कहा कि सम्मेलन की सफलता को लेकर युवाओं की टीम बनाई गई है। इस आंदोलन से सभी घरों को जोडऩे का भी संकल्प लिया गया। प्रत्येक वार्ड में जनजागरण किया जाएगा। पंपलेट बांटे जाएंगेे। उधर, विजय मित्रा नगर के राम भक्तों की बैठक चुनिहारी टोला स्थित राम महादेव मंदिर के प्रांगण में हुई। बैठक की अध्यक्षता निरंजन प्रसाद साहा ने की। मुख्य अतिथि जगतगुरु अनंत आचार्य ने उपस्थित युवाओं को अपने संबोधन से ओतप्रोत कर दिया। विषय प्रवेश भाजपा नेता हरिवंशमणि सिंह ने किया। उन्होंने अपने संबोधन में राम जन्मभूमि आंदोलन के इतिहास, वर्तमान और भविष्य की योजना पर चर्चा की। संचालन योगेश पांडे ने किया। उत्साहवर्धक गीत से विष्णु शर्मा ने कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया। बैठक में जनजागरण व जनसंपर्क का विस्तृत कार्यक्रम तय किया गया। सभी वार्डों व बस्तियों की टोली तैयार की गई, जो एक-दो दिनों में पूरे नगर क्षेत्र में घूम- घूम कर व्यापक जनसंपर्क करेगा।

दो दिसंबर को जिला स्कूल के मैदान में धर्म सभा में आने के लिए लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। सुधीर भगत, प्रदीप आनंद, संदीप खंडेलवाल, पारस शर्मा सुरेश सिंह, सतीश, राजेश टंडन निरंजन सिंह, अभय घोष, संदीप शर्मा पूर्व महापौर श्रीमती प्रीति शेखर, श्रीमती श्रेष्ठा गांधी, वार्ड पार्षद विधुबाला सिंह, हेमंत शर्मा, नीरज पृथ्वीराज, प्रदीप जैन, महेश शर्मा राजेंद्र साह, धर्मेंद्र बबलू, सौरव जी तुलसी गोस्वामी, अंजना देवी, चंदना चौधरी, मोंटी जोशी, उमेश खंडेलवाल मनीष मिश्रा, अरविंद कुमार, विष्णु कुमार, अरूणिमा सिंह ठाकुर, मोहित सिंह राय व परमात्मा कुमार उपस्थित थे।

बांटे जाएंगे पर्चे
विश्व हिन्दू परिषद के धर्मसभा को सफल बनाने के लिए इस आयोजन से जुड़े कार्यकर्ताओं की बैठक इंडियन पब्लिक स्कूल में हुई। इस अवसर पर विष्णु शर्मा, पवन गुप्ता, हरविन्द नारायण भारती, सुनील सिंह, योगेश पांडेय, निरंजन साह, अजित गुप्ता, अजय, सुमित, पप्पू, श्यामल, संजय शर्मा, उज्जवल घोष, एमएलसी डॉ एनके यादव आदि मौजूद थे। यहां निर्णय लिया गया कि प्रत्येक वार्ड में जनजागरण किया जाएगा। आयोजन में आने के लिए पर्चे बांटे जाएंगे। इस वार्ड में बैठक कर योजना बनाई जाएगी। कार्यक्रम में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की गतिविधि और वहां जुटे रामभक्तों पर भी चर्चा हुई। सभी ने कहा मंदिर निर्माण हो कर रहेगा।

भगवा क्रांति के सदस्य अयोध्या रवाना

भगवा क्रांति के सदस्यों का जत्था शनिवार अयोध्या के लिए रवाना हुआ। अयोध्या रवाना होने वालों में भगवा क्रांति के अध्यक्ष कुणाल सिंह, आशीष कुमार पाठक, शुभम कुमार साहा, मनोज कुशवाहा, कृष्णकांत गोस्वामी, बुटुटु सिंह, किशन कुमार साहा आदि हैं। ये सभी चार गाडिय़ों से अयोध्या के लिए रवाना हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.