Move to Jagran APP

Video viral: बिहार के इस विद्यालय के हेडमास्‍टर साहब और शिक्षिका की गंदी हरकत ने शिक्षा जगत को किया शर्मसार

Video viral बिहार भागलपुर सुल्‍तानगंज के सरकारी विद्यालय के हेडमास्‍टर और महिला शिक्षिका की गंदी हरकत ने शिक्षा जगह को शर्मसार कर दिया। दोनों के बीच मारपीट हुई। इस दौरान हेडमास्‍टर ने शिक्षिका पर कुर्सी फेंक दिया। मामला प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित टोला का है।

By Jagran NewsEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Tue, 08 Nov 2022 12:49 PM (IST)Updated: Tue, 08 Nov 2022 12:49 PM (IST)
भागलपुर के सुल्‍तानगंज के इस विद्यालय प्रधानाध्यापक व शिक्षिका में हाथापाई।

संवाद सूत्र, सुल्तानगंज (भागलपुर)। भागलपुर के सुल्‍तानगंज प्रखंड क्षेत्र के कुमैठा पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित टोला में प्रधानाध्यापक व शिक्षिका के बीच सोमवार को हाथापाई हो गयी। विद्यालयों में शिक्षकों के बीच वाद-विवाद तो एक आम बात है लेकिन अब वाद-विवाद से बढ़कर हाथापाई भी शुरू हो गई है। जिसका ताजा मामला कुमैठा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित टोला में देखने को मिला। यहां प्रधानाध्यापक ओम प्रकाश झा और शिक्षिका रीता कुमारी चक्रवर्ती के बीच साफ सफाई को लेकर नोकझोंक होते-होते दोनों के बीच हाथापाई हो गयी। इस दौरान काफी संख्‍या में विद्यार्थी वहां मौजूद थे। 

loksabha election banner

हो हंगामा देख विद्यालय परिसर में ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय थाना व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दी। सूचना पर पहुंची प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रेखा भारती ने दोनों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया। फिर तत्काल प्रभाव से शिक्षिका को दूसरे विद्यालय में प्रतिनियुक्त कर घटना की जांच करने की बात कही। इधर ग्रामीणों में घटना के संदर्भ में चर्चा थी कि आजकल जो सुबह 09:05 पर स्कूल से सभी शिक्षकों की सामूहिक सेल्फी प्रतिदिन भेजने का निर्देश जिला प्रशासन का है; वही इस विवाद का मूल कारण है। दो-चार मिनट लेट जो लेट आते हैं, वे प्रभारी प्रधान से उलझ पड़ते हैं। प्रधानाध्‍यापक और शिक्षिका के बीच हुए विवाद, मारपीट व दुव्‍यर्वहार का लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।  

कहते हैं प्रधानाध्यापक

प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित टोला कुमैठा के प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश झा ने बताया कि बाथ गाँव के रहनेवाली सहायक शिक्षिका रीता कुमारी चक्रवर्ती हमेशा अपना दबदबा विद्यालय के शिक्षकों पर बनाए रखना चाहती हैं। सोमवार को शौचालय की साफ-सफाई को लेकर गाली गलौज करने लगी। जब उसे मना किया गया तो उन्होंने मुझ पर चप्पल फेंक दिया, जिससे मैं बाल बाल बच गया।

कहती है सहायक शिक्षिका

घटना के संबंध में सहायक शिक्षिका रीता कुमारी चक्रवर्ती ने बताया कि शौचालय की नियमित रूप से साफ सफाई नहीं की जाती है। जिसकी शिकायत करने पर प्रधानाचार्य बिगड़ गये और गाली गलौज करने लगे। जब मैंने मना किया तो उन्होंने मुझ पर कुर्सी फेंक दिया जिससे बाये हाथ में चोट आ गयी है और मैं बाल बाल बच गयी।

कहती हैं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रेखा भारती ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए कहा कि विद्यालय शिक्षकों का घर होता है। ऐसे घर में वाद-विवाद कभी-कभी हो जाती है। हालांकि अपने स्तर से जांच पड़ताल की जाएगी, जो भी दोषी पाये जाएंगे उन पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। फिलहाल शिक्षिका को दूसरे स्कूल में स्थानांतरण कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.