भागलपुर [जेएनएन]। धनतेरस को लेकर शुक्रवार को बाजारों में उमड़े ग्राहकों ने जमकर खरीदारी की। देर रात तक बाजार गुलजार रहा। बाइक, कार, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान, आभूषण, पूजन सामग्री सहित सभी प्रकार के दुकानों पर लोगों की भीड़ खरीदारी करती दिखी।

खूब बिके सोने-चांदी के सिक्के

धनतेरस के मौके पर सोने चांदी की खरीदारी को शुभ माना जाता है। लिहाजा लोगों ने सोने चांदी के सिक्कों की जमकर खरीदारी की। हरिओम लक्ष्मी नारायण, तनिष्क एवं पीसी ज्वेलर्स के ब्रांडेड सिक्कों के अलावा सोना पट्टी स्थित स्वर्णिका ज्वेलर्स सहित सर्राफा बाजार में रानी विक्टोरिया की तस्वीरों वाले सिक्कों की भी लोग खूब मांग कर रहे थे।

आभूषणों की भी जमकर खरीदारी की। जिला स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष शिव कुमार वर्मा के मुताबिक धनतेरस को ले दो करोड़ से ज्यादा के कारोबार हुए। तनिष्क के अमित ने बताया कि पांच ग्राम से 100 ग्राम तक के गहने बेचे गए।

डिलीवरी को करना पड़ा इंतजार

बाइक बाजारों में भी धनतेरस की बहार रही। हीरो, होंडा, टीवीएस, बजाज, सुजूकी, यामाहा, महेंद्रा एवं इनफ्लिड बुलेट शो-रूम को मिला 600 से अधिक बाइकों की बिक्री हुई। यामाहा शो-रूम के प्रोपराइटर आनंद चौधरी ने बताया कि उनके यहां से लगभग 200 मोटरसाइकिलों की बिक्री हुई। स्कूटी की बुकिंग अधिक हुई थी। टीवीएस के प्रबंधक समरजीत ने बताया कि 175 बाइकों की बिक्री की गई। वहीं विभूति होंडा के प्रोपराइटर के मुताबिक उन्होंने 200 से ज्यादा बाइक बेचे।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस