Move to Jagran APP

Deputy Chief Minister बोले : देश को दागदार नहीं, मोदी जैसी दमदार सरकार चाहिए

भागलपुर में सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने बिहार के विकास के लिए बहुत कुछ किया है। बिहार में लालटेन और बैलगाड़ी का युग खत्म हो गया और विकास युग आ गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 04:08 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 07:40 PM (IST)
Deputy Chief Minister बोले : देश को दागदार नहीं, मोदी जैसी दमदार सरकार चाहिए

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर के हवाई अड्डे पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की चुनावी सभा थी। इस दौरान चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि देश को दागदार नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी जैसी दमदार सरकार चाहिए। मोदी सरकार आंतकियों को घर में घुसकर मारती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशहित में कई बड़े निर्णय लिए हैं। इससे विश्व पटल पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। इससे पूर्व सुशील मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए भागलपुर के लाल रतन ठाकुर के प्रति मंच से श्रद्धांजलि अर्पित की। डिप्टी सीएम ने कहा कि भागलपुर लोकसभा से ही चुनाव जीतने के बाद मैं डिप्टी सीएम बना। उसी तरह जदयू प्रत्याशी अजय मंडल को भी वोट देकर संसद भेजने का काम करें।

loksabha election banner

सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के विकास के लिए बहुत कुछ किया है। बिहार में लालटेन और बैलगाड़ी का युग खत्म हो गया और विकास युग आ गया है। भागलपुर में 304 करोड़ की लागत से बाइपास का निर्माण किया गया। 11 करोड़ से भैना नदी पर पुल बनाया गया। विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोरलेन पुल बनाने की स्वीकृति दे दी गई है। जल्द ही काम शुरू होगा।

सुल्तानगंज में गंगा नदी पर फोरलेन सड़क पुल का काम अगले वर्ष पूरा हो जाएगा। नीतीश सरकार ने 98 किमी कच्ची कांवरिया पथ बनवाया और नरेन्द्र मोदी ने उसके किनारे जनसुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए 50 करोड़ आवंटित किया। खरीक की लोकमानपुर पंचायत में सौर ऊर्जा और बिजली के बाद आवागमन के लिए 48 करोड़ की लागत से कोसी नदी पर 18 पाये का पुल बनाया जाएगा। इस पुल को फोरलेन विजयघाट पुल से जोड़ा जाएगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि अब मैट्रिक पास करने वाली बेटियों को 10000, इंटर पास करने पर 15000 और बीए पास पर 25000 दिए जाएंगे। बोले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरा देश फिर से प्रधानमंत्री के पद पर देखना चाह रहा है। वे देश के लिए 18 घंटे काम करते हैं। घोटालेबाजों और जेल में रह कर पार्टी चलाने वालों को जनता ने नकार दिया है। हमारी सरकार जात-पात की राजनीति नहीं, देशहित में काम करती है। हर घर तक बिजली पहुंच चुकी है, दिसंबर के अंत तक किसानों के खेतों तक भी बिजली पहुंच जाएगी।

नये साल से किसान डीजल से नहीं बल्कि बिजली से अपने खेतों में पटवन करेंगे। वो भी मात्र 75 पैसे प्रति यूनिट की दर पर। 60 वर्ष से अधिक उम्र के सभी वर्ग के वृद्धों को चार सौ रुपये प्रतिमाह पेंशन दिया जाएगा। नरेन्द्र मोदी और नीतीश कुमार जिस काम का शिलान्यास करते हैं उसका उद्घाटन भी वही करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.