Move to Jagran APP

Bhagalpur Airport के लिए उठी मांग, इंटरनेट मीडिया पर यूजर्स बोले- अंग प्रदेश से कब उड़ान भरेंगे विमान?

Bhagalpur Airport हैश टैग के साथ इंटरनेट मीडिया पर तेजी के साथ ट्रेंड करने लगा। बिहार में टॉप वन तो देश में ये टॉप-20 पर रहा। भागलपुर यानी अंग प्रदेश के आस पास के जिलों के लोगों ने भी इसका सपोर्ट करते हुए एयरपोर्ट से विमान परिचालन की मांग की।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 05:27 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 05:27 PM (IST)
Bhagalpur Airport के लिए इंटरनेट मीडिया पर उठी मांग।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। Bhagalpur Airport से विमानों के परिचालन की मांग लंबे समय से की जा रही है। इसको लेकर राजनीतिक रुख भी अख्तियार हुआ है। वहीं अब भागलपुर के आसपास के जिलों जैसे बांका, मुंगेर, लखीसराय, जमुई के लोग भी भागलपुर एयरपोर्ट से विमानों की उड़ान को लेकर मांग उठा रहे हैं। रविवार को इंटरनेट मीडिया पर हैश टैग भागलपुर एयरपोर्ट तेजी के साथ ट्रेंड करने लगा।

loksabha election banner

यूजर्स ने ट्विटर पर अपनी इस मांग के साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मेंशन किया। एक यूजर्स ने लिखा, कृपया भागलपुर में एक विश्वस्तरीय हवाई अड्डा बनाकर भागलपुर की आकांक्षा को पूरा करें, यह लंबे समय से लंबित है, प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित किया जाना है।

एक अन्य यूजर्स ने लिखा, भागलपुर में पर्यटन और उद्योग को बढ़ावा देने और लोगों और राज्य की आजीविका को समृद्ध करने की क्षमता है। एयरपोर्ट से काफी सहूलियत होगी। ऐसे हजारों ट्वीट हैश टैग के साथ किए गए। यही नहीं इन ट्वीट्स के साथ सीएम नीतीश कुमार, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन समेत स्थानीय जनप्रतिनिधियों और मीडिया संस्थानों को भी मेंशन किया गया।

गौरतलब हो कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र की क्षेत्रीय संपर्क योजना-उड़ान के संबंध में सीएम नीतीश कुमार को पत्र भेजा। इस पत्र के मुताबिक बिहार के सूचीबद्ध पटना हवाई अड्डे और अन्य हवाई अड्डों के विस्तार में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की है। पत्र के मुताबिक बिहार में पटना एयरपोर्ट के लिए 49.5 एकड़, पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए 50 एकड़, रक्सौल एयरपोर्ट के लिए 121 एकड़, मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट के लिए 475 एकड़ और दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 78 एकड़ जमीन की मांग की गई है।

ऐसे में भागलपुर के लोगों ने तेजी के साथ अपने जिले में विमान के संचालन की मांग की। बता दें कि भागलपुर में एयरपोर्ट की हवाई पट्टी बनी हुई है, जहां अब विमान नहीं स्थानीय युवा बाइक का परिचालन कर रहे हैं। इसके साथ ही एयरपोर्ट की दीवारें जर्जर हो गई है और आसपास कूड़े का ढेर भी लगा हुआ है। स्थानीय विधायक अजीत शर्मा ने एयरपोर्ट को लेकर सीएम नीतीश को पत्र लिखा है। इससे पहले जिले के दौरे पर आई प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने भी एयरपोर्ट से विमानों के परिचालन को लेकर प्रतिक्रिया दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.