Move to Jagran APP

सिंघम की दरियादिली: DIG शिवदीप लांडे ने मजदूरों में बांट दिए सारे आम, कही दिल को छू लेने वाली बात

सिंघम की दरियादिली - सिंघम के नाम से मशहूर आईपीएस शिवदीप लांडे ने अपने आवसीय परिसर और कार्यालय में लगे सारे आम मजदूरों के बीच बांट दिए। इस संबंध में उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया। इसके साथ उन्होंने जो लिखा वो दिल को छू लेना वाला रहा।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 04:06 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 04:23 PM (IST)
सिंघम की दरियादिली: DIG शिवदीप लांडे ने मजदूरों में बांट दिए सारे आम, कही दिल को छू लेने वाली बात
सिंघम की दरियादिली: मजदूरों के आम बांटते IPS शिवदीप वामन लांडे।

 आनलाइन डेस्क, भागलपुर: बिहार कैडर-2006 बैच के IPS शिवदीप वामन राव लांडे (Shivdeep Vaman Rao Lande) की दरियादिली और उनके एक्शन के चर्चे हमेशा से होते आए हैं। एक दफा फिर सिंघम की दरियादिली चर्चा में है। दरअसल, इंटरनेट मीडिया के प्लेटफार्म फेसबुक पर उनके द्वारा साझा किया गया वीडियो तेजी के साथ सराहा और शेयर किया जा रहा है। वीडियो में कोसी रेंज के डीआईजी शिवदीप मजदूरों के बीच आम बांटते दिखाई दे रहे हैं। वे मजदूरों को एक या दो आम नहीं, बल्कि उनको झोली भर-भर कर आम दे रहे हैं।

loksabha election banner

इस बाबत सिंघम ने हार्ट टचिंग वर्ड भी लिखे। उन्होंने लिखा, 'धन्यवाद उस भले इंसान को जिसने निस्वार्थ होकर आम के पेड़ लगाए और आज मैं अपने सरकारी आवास पर हजारों आमों को बांटकर रात-दिन मजदूरी करने वालों के चेहरे पर मुस्कान ला पाया।'

लोगों ने की सराहना

उनके साझा किए गए वीडियो और लिखे कैप्शन पर यूजर्स ने उनकी जमकर सराहना की। प्रेम कुमार बिश्वास ने कमेंट बाक्स पर लिखा, 'ऐसे ही नेक कार्यों के लिए जाने जाते है सर आप, जय हिंद'। ऐसे ही एक यूजर्स लक्ष्मण सिंह ने लिखा, 'ये दूसरों से अलग है सर, आपको प्रणाम, जय हिंद।' कमेंट बाक्स पर तेजी से साथ लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और उनकी जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

(... जब महिला सिपाही से करवाया थाने का उद्घाटन)

हाल ही में भावुक हो गए थे सिपाही 

कोसी रेंज (सहरसा) के डीआईजी ने हाल के दिनों में एक और बड़ा सराहनीय कदम उठाया था। इस कदम पर उनके सिपाही भावुक हो गए और कहने लगे, 'साहब आप बड़े दिलवाले हो।' दरअसल, सहरसा में एक थाने के उद्घाटन के कार्यक्रम के दौरान डीआईजी शिवदीप लांडे और एसपी लिपि सिंह मौजूद थे। इन्हें ही थाने का उद्घाटन करना था लेकिन डीआईजी शिवदीप ने एक महिला सिपाही बबिता कुमारी और चौकीदार मो. कबीर आलम को आगे आने को कहा। वहीं उन्होंने दोनों के हाथों से थाने के भवन का उद्घाटन करवा दिया।

ये सब देखकर वहां मौजूद सब लोग हैरान हो गए और उद्घाटन करने वाले सिपाही और चौकीदार भावुक हो उठे। सभी यही कहने लगे कि किसी अधिकारी ने आज तक उन्हें ऐसी इज्जत किसी ने नहीं दी। डीआईजी साहब बड़े दिलवाले हैं। आपने जो किया, वो किसी सम्मान से कम नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.