Move to Jagran APP

Cyber crime : शिक्षक के खाते से कई बार में 1.99 लाख रुपये निकाले, पूछ रहे सवाल- आखिर बैंक से रुपये निकासी का मैसेज क्‍यों नहीं आया

Cyber crime भागलपुर में लगातार साइबर अपराध हो रहा है। बैंक खाते से रुपये निकाले जा रहे हैं। साइबर अपराधी किसी न किसी तरह लोगों को ठग रहे हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 12:41 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 12:41 PM (IST)
Cyber crime : शिक्षक के खाते से कई बार में 1.99 लाख रुपये निकाले, पूछ रहे सवाल- आखिर बैंक से रुपये निकासी का मैसेज क्‍यों नहीं आया
Cyber crime : शिक्षक के खाते से कई बार में 1.99 लाख रुपये निकाले, पूछ रहे सवाल- आखिर बैंक से रुपये निकासी का मैसेज क्‍यों नहीं आया

भागलपुर, जेएनएन। साइबर ठगों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मुंदीचक इलाके के जीपी वर्मा लेन निवासी रंजन कुमार सिंह के खाते से ठगों ने 1.99 लाख रुपये सोमवार को उड़ा लिया। वे पेशे से शिक्षक हैं। उन्होंने बताया कि दो अप्रैल से 20 जुलाई के बीच ठगों ने उनके बैंक ऑफ इंडिया के खाते से भीम एप के जरिए और ऑनलाइन शॉपिंग कर रुपये उड़ा लिया। उन्होंने अज्ञात साइबर ठगों के विरुद्ध तिलकामांझी पुलिस चौकी में केस दर्ज कराया है। चौकी इंचार्ज महेश कुमार ने केस दर्ज कर माामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

बैंक से निकासी का नहीं मिला मैसेज

शिक्षक ने बताया कि उनकी तबियत खराब थी। इलाज के लिए वे अस्पताल में भर्ती थे। जब वे घर लौटे तो उन्होंने अपना खाता अपडेट कराया। स्टेटमेंट देखने पर हक्के बक्के रह गए। उनके खाते से करीब 1.99 लाख रुपये गायब थे। यह देख उन्होंने तत्काल बैंक से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि बैंक से उन्हें किसी तरह का खाते से निकासी या ऑनलाइन शॉपिंग का मैसेज नहीं आया। जबकि खाते में रुपये जमा होने का मैसेज आ रहा था। इस बात पर बैंक अधिकारियों ने उन्हें कहा कि यह कोई तकनीकी फॉल्ट नहीं है। साइबर ठगों ने ही ऐसा किया होगा। यह कह बात टाल दी।

बैंक प्रबंधन की भूमिका पर संदेह

केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने अपनी जांच तो शुरू कर दी है। शिक्षक ने निकासी के संबंध में बैंक प्रबंधन की भूमिका पर संदेह किया है। उनका कहना है कि मैसेज नहीं आना कहीं ना कहीं बैंक प्रबंधन की गड़बड़ी है। लेकिन वे अपना पल्ला झाड़ ले रहे हैं। बता दें कि तिलकामांझी इलाके के एक बैंक ग्राहक ने केस दर्ज कराया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि बगैर मर्जी उनका मोबाइल बैंक रिकार्ड में बदलकर खाते से रुपये की निकासी हुई थी। हाल ही में क्रेडिट कार्ड बंद करने के नाम पर एक व्यक्ति से ठगी हुई थी। उसमें भी ठगी के तुरंत बाद बैंक से रुपये जमा करने के लिए फोन आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.