भागलपुर। एसएम कॉलेज में शनिवार को 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छात्राओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से त्रिपुरा की ऐतिहासिक सांस्कृतिक और वहां की सभ्यता के बारे में जानकारी दी गई। टेली फिल्म के माध्यम से वहां की कलाकृतियों, पारंपरिक रीति-रिवाजों आदि की भी जानकारी मिली।

कार्यक्रम का उद्घाटन प्राचार्य डॉ. अर्चना ठाकुर ने किया। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज को त्रिपुरा के राजकीय डिग्री कॉलेज कंचनगढ़ से जोड़ा गया है। ताकि यहां की छात्राएं विभिन्न माध्यमों से वहां की सभ्यता और संस्कृति को जान सकें। इसके लिए कॉलेज में एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब (ईबीएसबी) क्लब बनाया गया है, जिससे कॉलेज के शिक्षकों और छात्राओं को जोड़ा गया है।

भागलपुर स्मार्ट सीटी के सीईओ सुनील कुमार ने कहा कि समेकित प्रयास से ही भागलपुर स्मार्ट बन सकता है। इसके लिए सभी नागरिकों को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।

कार्यक्रम में एनएसएस के विवि समन्वयक डॉ. दीपो महतो, डॉ. रीता सिन्हा, एनएसएस की कार्यक्रम समन्वयक डॉ. अनुराधा प्रसाद, डॉ. सात्वना, प्रो. पृथा बसु ईबीएसबी क्लब के नोडल ऑफिसर डॉ. रफीकुल हसन, डॉ. मिथिलेश तिवारी एवं डॉ. दीपक कुमार दिनकर सहित अन्य शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन प्रो. माला सिन्हा ने किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस