संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। पुरानीसराय में एनएच 80 पर एक ढाबा के पास हथियार से लैस पांच बदमाशों ने एक ट्रक के खलासी को बंधक बनाकर 60 हजार रुपए लूट लिए। घटना सोमवार की रात करीब 9 बजे की बताई जाती है। इस घटना से पुलिस की गश्ती पर सवाल खड़े हो रहे हंै। हालांकि पुलिस ने लूटकांड में 24 घंटे के अंदर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

नालंदा के राजू बिगहा निवासी विलास कुमार ने 5 अज्ञात के खिलाफ लूटपाट का मामला दर्ज कराया है। उसने पुलिस को बताया कि वह ट्रक का खलासी है। सोमवार को महेशखूंट से बालू बेचकर वापस नवादा बालू लोड करने जा रहा था। रास्ते में रात 9 बजे पुरानीसराय, एनएच 80 के समीप ढाबा के पास ट्रक लगाकर चालक विपिन यादव खाना खाने चला गया। इसके 10 मिनट बाद पुरानीसराय गांव की तरफ से 5 लड़के आये। दो ने उसे पकड़ लिया और पिस्तौल सटाकर कहा कि हल्ला करोगे तो जान से मार देंगे। दो अन्य लड़के गाड़ी पर चढ़ गए और केबिन खोलकर अंदर घुस गए। केबिन में रखे काले रंग के बैग को निकाल लिया, जिसमें 60 हजार रुपये थे। पैसे निकालने के बाद नीचे खड़े एक लड़के को बैग देते हुए कहा कि ढ़ल्लू बैग लेकर निकलो। इसके बाद सभी 5 लड़के गांव के तरफ भाग गए। पीडि़त खलासी का कहना है कि सभी लड़कों की उम्र 20-25 के करीब थी। हल्ला मचाने पर आसपास के दुकानदार जमा हो गए। इसके बाद ट्रक चालक के साथ घटना की लिखित शिकायत थाने में की गई।

इधर, एफआइआर दर्ज होते ही सक्रिय हुई पुलिस ने देर रात पुरानीसराय गांव में छापेमारी की और ढ़ल्लू मंडल नामक एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लूट के 12 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। पूछताछ में आरोपित ने लूटपाट की बात कबूल की और घटना में शामिल अन्य लुटेरों के नाम भी बताए। उसे मंगलवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। मामले में नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन ने बताया कि लूटपाट के एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। अन्य की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है।

Edited By: Dilip Kumar Shukla