भागलपुर, जागरण संवाददाता। बिहार में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद है कि अब खाकी भी महफूज नहीं है। मंगलवार को पटना में पुलिस की टीम पर पथराव की खबर के बीच भागलपुर में भी पुलिस जवानों पर हमले की खबर सामने आई है। युवक को अपराधियों से बचाने गए पुलिस के दो जवानों की अपराधियों ने बेरहमी से पिटाई कर दी। इस दौरान दोनों जवान मदद के लिए शोर मचाने लगे। पुलिस के जवानों पर हमले की जानकारी पर पुलिस केंद्र और थाने से काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची, दोनों जवानों को हमलावरों की भीड़ से छुड़ाया गया।

घटना को लेकर बताया गया  इशाकचक थाने से चंद फर्लांग दूरी पर मौजूद बरहपुरा रोड पर दो पक्षों के बीच मारपीट को शांत कराने के लिए इशाकचक थाने की पुलिस मौके पर पहुंची थी। इस दौरान एक पक्ष के हमलावरों ने पुलिस के जवानों पर ही हमला कर दिया। हमले के दौरान डिज्नीलैंड मेला परिसर के मस्जिद वाले नाके के समीप से इशाकचक थाने के सिपाही रंजन कुमार महतो और रितेश कुमार को हमलावरों ने खींच कर अपने कब्जे में ले लिया। उन्हें मोहल्ले के अंदर ले जाकर बेरहमी से पिटाई की और वर्दी भी फाड़ डाली। दोनों सिपाहियों की पहचान पर मुहम्मद चुन्ना और मुहम्मद टीपू को गिरफ्तार कर लिया है। 

टोटो लगाने को लेकर कबाड़ी वाले से हुआ था विवाद

जानकारी के मुताबिक, भीखनपुर के तीन नंबर गुमटी चौक पर टोटो लगाने को लेकर कबाड़ बेचने वाले मुहम्मद राजू का चुन्ना और टीपू से मंगलवार की शाम को विवाद हो गया था। राजू ने टोटो हटाने को कहा तो चुन्ना गाली-गलौज करने लगा। इसके बाद दोनों राजू के साथ मारपीट करने लगे। उस वक्त स्थानीय लोगों ने किसी तरह मामला शांत करा दिया। 

हालांकि, घटना के दो घंटे बाद चुन्ना और टीपू अपने समर्थन में दो दर्जन लड़कों के साथ पहुंचा और राजू को उठाकर मोहल्ले के अंदर ले गए और उसके साथ मारपीट करने लगे। राजू ने जबरन शराब पिलाने की बात भी बताई है।

आधा दर्जन युवकों के खिलाफ मामला दर्ज

इधर, राजू की मां बेटे को अगवा करने की शिकायत लेकर इशाकचक पुलिस के पास जाती है। महिला की शिकायत पर पुलिस के दो जवान मोहल्ले पहुंचे। इसके बाद हमलावरों ने पुलिस के जवानों पर ही हमला बोल दिया। पुलिस ने राजू के बयान पर टीपू, चुन्ना, मिस्टर, शानू समेत आधा दर्जन अज्ञात लोगों के विरुद्ध केस दर्ज करने की कवायद शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि मामले में राजू के बयान की सत्यता की भी जांच की जा रही है। हमलावरों में गिरफ्तार चुन्ना और टीपू से पूछताछ की जा रही है।

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट