Move to Jagran APP

Corona virus : लॉकडाउन में नहीं बंद होंगे एटीएम, लेकिन संभलकर निकाले रुपये

लॉकडाउन के दौरान एटीएम में कैश की किल्लत नहीं होगी। सभी एटीएम में कैश की आपूर्ति की जा रही है। 100 200 500 और 2000 रुपये के नोट भरे जा रहे हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 02:12 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 02:12 PM (IST)
Corona virus : लॉकडाउन में नहीं बंद होंगे एटीएम, लेकिन संभलकर निकाले रुपये
Corona virus : लॉकडाउन में नहीं बंद होंगे एटीएम, लेकिन संभलकर निकाले रुपये

भागलपुर, जेएनएन। आप एटीएम से कैश की निकासी कर रहे हैं, तो जरा संभलकर करें। शहर से लेकर प्रखंड मुख्यालयों के किसी भी एटीएम में सैनिटाइज की व्यवस्था नहीं है। बैंकों को सैनिटाइजर नहीं मिल रहा है। हर दिन लाखों की संख्या में लोग एटीएम से कैश की निकासी करते हैं। ऐसे में लोगों की सुरक्षा भगवान भरोसे है। वहीं, लॉकडाउन में एटीएम किसी भी सूरत में बंद नहीं रहेंगे।

loksabha election banner

सोमवार और मंगलवार को भी एटीएम में कैश की निकासी के लिए लोग आते-जाते रहे। ज्यादातर ग्राहक मास्क लगाए थे। गार्ड भी मास्क लगाकर ड्यूटी पर तैनात थे। लेकिन, एटीएम मशीन और कक्ष में किसी तरह का छिड़काव नहीं हुआ था। जिले में सभी बैंकों की 434 एटीएम है। इसमें से सबसे ज्यादा 140 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की है। इधर, बैंक अधिकारी का कहना है कि सैनिटाइजर कहीं नहीं मिल रहा है।

लॉकडॉउन में कैश की नहीं होगी दिक्कत

लॉकडाउन के दौरान एटीएम में कैश की किल्लत नहीं होगी। सभी एटीएम में कैश की आपूर्ति की जा रही है। 100, 200, 500 और 2000 रुपये के नोट भरे जा रहे हैं। जहां भी कैश समाप्त होने की सूचना मिल रही है, दो से तीन घंटे के अंदर कैश की आपूर्ति की जा रही है।

निजी बैंकों का बदला समय

लॉकडाउन के कारण निजी बैंकों ने अपना समय बदल दिया है। वहीं, सरकारी बैंकों में कामकाज पहले की तरह हो रहा है। एलडीएम ने बताया कि सरकारी बैंकों के समय में मंगलवार को निर्णय हो जाएगा। इस संदर्भ में बातचीत चल रही है।

संबंधित बैंकों को एटीएम सैनिटाइज करने के लिए कहा गया है। बैंक का कहना है कि सैनिटाइजर नहीं मिल रहा है। जल्द ही इस दिशा में कोई निष्कर्ष निकाला जा रहा है। -मोना कुमारी, लीड बैंक प्रबंधक (यूको बैंक)।

डीएम से मिले बैंक अधिकारी, बदलेगा समय

बैंकों के समय में बदलाव के लिए सोमवार को यूको बैंक और स्टेट बैंक के अधिकारी जिलाधिकारी प्रणव कुमार से मिले। डीएम से बैंकों के समय में बदलाव की मांग की गई। डीएम ने बैंकिंग समय में बदलाव करने और सैनिटाइजर उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार सिंह, यूको बैंक के अंचल प्रबंधक सुभाष महापात्रा, एलडीएम मोना कुमारी और अन्य अधिकारी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.