संवाद सूत्र, मुंगेर। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने बनारस के एक दिव्यांग को कोरोना का टीका दिया गया। यहा टीका 100 करोड़ की संख्या में था। टीका लगने के साथ ही पूरा देश इस उपलब्धि पर जश्न में डूब गया। सदर अस्पताल सहित अनुमंडल अस्पताल तारापुर, सीएचसी धरहरा, पीएचसी असरगंज, जमालपुर के साथ नौ टू नौ वैक्सीनेशन साइट पर रंगीन बल्ब, एलइडी लाइट, के साथ - साथ गुब्बारों से सजाया गया। एक ओर धरहरा सीएचसी पर आकर्षक रंगोली बनाई गई, सदर अस्पताल में आतिशबाजी कर दीपावाली उत्सव मनाया गया।

सिविल सर्जन. हरेन्द्र कुमार आलोक ने कहा बहुत ही खुशी की बात है कि देश में 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने के लक्ष्य को पूरा कर लिया गया है। जिले में भी 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने के लक्ष्य को लगभग पूरा कर लिया गया है। वैक्सीन लेने से जो लोग बच गए हैं उन्हें सर्वे के जरिये वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने वैक्सीनेशन कार्य में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सेविका और जीविका दीदी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इनकी कार्यकुशलता के कारण ही मुंगेर वैक्सीनेशन के कार्य में बिहार में बेहतर स्थान पर है।

  • -स्वास्थ्य केंद्र और टीकाकरण सत्र स्थल को आकर्षक रौशनी और गुब्बारों से सजाया गया
  • -धरहरा सीएचसी पर आकर्षक रंगोली,सदर अस्पताल में आतिशबाजी

पारा लीगल वालेंटियर्स ने विभिन्न गांवों में चलाया जागरुकता अभियान

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर)। जिला विधिक सेवा प्राधिकार मुंगेर के आदेशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत शुक्रवार को प्रखंड के बरुई और बढ़ौना पंचायत के विभिन्न गांवों में पारा लीगल वालेंटियर्स घर-घर जाकर लोगों को विधिक जानकारी दी गई। सहायता के अलावा उनकी समस्याओं से सभी को अवगत कराया गया।

पीएलभी अश्विनी कुमार सिंह आनंद व पीएलभी भावना चौधरी ने ग्रामीणों को विधिक जानकारी व समस्याओं का हल जाना। इस क्रम में पीएलभी अश्विनी कुमार सिंह आनंद ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक मनुष्य को मानव धर्म का पालन करना चाहिए और देश की तरक्की में अपना योगदान अवश्य निभाना चाहिए। वहीं उन्होंने बरुई और बढ़ौना पंचायत के ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी देते हुए एतिहात बरतने की अपील ग्रामीणों से की।

Edited By: Shivam Bajpai