Move to Jagran APP

Corona Vaccination in Bhagalpur : कोरोना टीकाकरण के लिए 18 अस्पतालों में 101 काउंटर खुलेंगे, इतने लोगों को दिए जाएंगे टीका

Corona Vaccination in Bhagalpur 14 हजार लोगों को टीका देने का लक्ष्य। टीकाकरण के लिए ज्यादा महिलाओं को केंद्रों में लाने की अपील। सिविल सर्जन ने स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों को निर्देश दिया है कि आंगनबाड़ी सेविकाएं महिलाओं को टीकाकरण केंद्र लेकर आए।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 10:35 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 10:35 PM (IST)
Corona Vaccination in Bhagalpur : कोरोना टीकाकरण के लिए 18 अस्पतालों में 101 काउंटर खुलेंगे, इतने लोगों को दिए जाएंगे टीका
भागलपुर में कोरोना वायरस का टीकाकरण किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Corona Vaccination in Bhagalpur :  महिला दिवस के अवसर पर टीकाकरण केंद्रों पर ज्यादा महिलाएं आए इसके लिए स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों को निर्देश सिविल सर्जन डॉ. दीनानाथ ने दिया है। इसके लिए 18 स्वास्थ्य केंद्रों में 101 काउंटर बनाए गए हैं, जहां रजिस्ट्रेशन किया जाएगा और टीके दिए जाएंगे। प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र में सात सौ से लेकर एक हजार लोगों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। लक्ष्य है 14 हजार बुजुर्गोँ को टीकाकरण करने का। इनमें अधिकांश महिलाएं शामिल हो इसका प्रयास किया गया है।

loksabha election banner

सिविल सर्जन ने स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों को निर्देश दिया है कि आंगनबाड़ी सेविकाएं महिलाओं को टीकाकरण केंद्र लेकर आए। टीकाकरण केंद्रों में टेंट और पानी की व्यवस्था रहेगी। साथ ही चिकित्सक भी रहेंगे। टीकाकरण की रिपोर्ट प्रधान सचिव में 11 बजे से भेजने का भी निर्देश दिया गया है। जो 12.30, दो बजे, 3.30 बजे, पांच बजे और फाइनल रिपोर्ट शाम 6.30 बजे तक भेजनी है कि कितने लोगों और महिलाओं को टीके दिए गए।

आठ महिलाएं होंगी सम्मानित

महिला दिवस पर सिविल सर्जन चिकित्सक सहित आठ स्वास्थ्य कर्मचारियों को सम्मानित करेंगे। इनमें डॉ. ज्योति, डॉ. टीना हुसैन,मधु मालती, अर्पणा शामिल हैं।

स्वास्थ्य केंद्र                            टीकाकरण केंद्र की संख्या

मेडिकल कॉलेज अस्पताल                       2

सदर अस्पताल                                    6

नारायणपुर                                         5

बिहपुर                                             4

खरीक                                              4

नवगछिया                                          7

रंगरा                                                5

गोपालपुर                                           5

इस्माइलपुर                                         4

पीरपैंती                                            10

कहलगांव                                          10

सबौर                                               5

गोराडीह                                            5

जगदीशपुर                                         5

सन्हौला                                            6

शाहकुंड                                           5

नाथनगर                                           6

सुलतानगंज                                        6

एक कोरोना संक्रमित मिला

पिछले एक सप्ताह के बाद रविवार को एक कोरोना संक्रमित मिला है। वह ग्रामीण क्षेत्र का है। सिवल सर्जन डॉ. दीनानाथ ने कहा कि अभी रविवार को एक संक्रमित मिला है। जिला में अभी तक 9584 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 9492 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 82 की मौत भी हुई है। जिले में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इससे एक बार भी लोग दहशत में आ गए हैं। इस बीच सभी शिक्षण संस्‍थानों को खोल दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.