Move to Jagran APP

JLNMCH : चमकी और वायरल बुखार से पीडि़त बच्चों को भी नहीं मिल रहा बेड Bhagalpur News

अस्पताल में चमकी बीमारी से पीडि़त नौ बच्चों को अब तक भर्ती किया जा चुका है। इनमें से चार बच्चों की मौत भी हो गई है। इसके पीडि़त प्रतिदिन पांच-छह बच्चों को भर्ती किया जा रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 02:58 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 03:29 PM (IST)
JLNMCH : चमकी और वायरल बुखार से पीडि़त बच्चों को भी नहीं मिल रहा बेड Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। चमकी और वायरल बुखार से पीडि़त बच्चों को मायागंज अस्पताल के इमरजेंसी शिशु वार्ड में बेड नहीं मिल रहा है। नतीजतन एक बेड पर दो बीमार बच्चों को रखकर इलाज किया जा रहा है। इतना ही नहीं, वार्ड में सफाई नहीं होने से गंदगी पसरी रहती है।

loksabha election banner

अस्पताल में चमकी बीमारी से पीडि़त नौ बच्चों को अब तक भर्ती किया जा चुका है। इनमें से चार बच्चों की मौत भी हो गई है। इसके अलावा वायरल बुखार से पीडि़त प्रतिदिन पांच-छह बच्चों को भर्ती किया जा रहा है। इस स्थिति में विभाग में बेड कम हो गए हैं। अस्पताल प्रशासन द्वारा इलाज के लिए अलग से बेड की व्यवस्था तक नहीं की गई है। वार्ड के फर्श पर बच्चे को रखकर इलाज करवाने के लिए परिजन विवश हैं। 12 बजे तक जब बीमार बच्चों को इनडोर रेफर किया जाता है तब इमरजेंसी में बेड उपलब्ध होता है। सफाई की व्यवस्था भी अच्छी नहीं है। वार्ड में गंदगी है, वहीं आरओ के समीप मेडिकल कचरा फेंकने से बदबू फैली रहती है। अस्पताल अधीक्षक आरसी मंडल ने कहा कि सभी वार्डों को साफ सुथरा रखने का निर्देश दिया गया है। गंदगी दिखने पर सफाई एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.