भागलपुर [बलराम मिश्र]। लोकसभा चुनाव में भाजपा और इसके सहयोगी दलों की दमदार जीत से अमेरिका में भी नरेंद्र मोदी समर्थक खासे उत्साहित हैं। यह रह रहे अप्रवासी भारतीयों ने मोदी के नेतृत्व में राजग की जीत पर जमकर जश्न मनाया।

अमेरिका के टैक्सस स्टेट के हॉस्टन सिटी में 'ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी' के बैनर तले लोग जमा हुए थे। आयोजन के दौरान पूरा इलाका नमो नमो, भारत माता की जय, वंदे मातरम और जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा। वहां के मसाला रेडियो की तरफ से ढोल-नगाड़ों के साथ डीजे डांस का इंतजाम किया था। 'मेरा रंग दे बसंती चोला' पर भी सैंकड़ों लोग जमकर थिरके।

जातिवाद और टुकड़े टुकड़े गैंग की राजनीति को लोगों ने नकारा

अमेरिका में रह रहे भागलपुर के कोशकी नाथ झा लेन निवासी राजीव झा ने बताया कि बिहार में इस बड़ी जीत के लिए वहां के लोग बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में अब न तो जातिवाद की राजनीति चलेगी और न ही टुकड़े-टुकड़े गैंग के लिए कोई जगह बची है। पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा की हार पर उन्होंने कहा कि अब 'स्टारडम' की राजनीति नहीं बल्कि भारत मां की सेवा की ही राजनीति चलेगी।

मोदी को वोट देने अमेरिका से आए वाराणसी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के रहने वाले विनोद रे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देने लिए अमेरिका से अपने गृह जिला आए थे। विनोद बताते हैं कि अब वाराणसी को जापान के क्योटो सिटी की तरह बनाने में समय नहीं लगेगा। मोदी जी का काम वाराणसी के चप्पे-चप्पे पर दिखता है।

अमेरिकी भी चला रहे थे मोदी के समर्थन में कैंपेन

इस जश्न के दौरान हॉस्टन चैप्टर के को-आर्डिनेटर अचलेश अमर ने इस चुनाव में हॉस्टन के लोगों की सहभागिता के बारे में बताया। उन्होंने इसके दो सदस्यों राजीव झा और रमेश शाह की सराहना की। उन्होंने कहा कि दोनों लोगों ने नरेंद्र मोदी को वोट करने के लिए अमेरिका से ही कैंपेन चलाया था। डॉ. बिमल तलाटी ने वोटरों के मिजाज के हिसाब से राम मंदिर निर्माण और कश्मीर से धारा 370 हटाने के बारे में चर्चा की। 'ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी' की वीमेन एंड यूथ को-आर्डिनेटर संगीता दुआ ने भी ऐसे कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोडऩे के लिए कैंपेन चलाया।

होटलों में फ्री कर दिया गया था खाना

'ओवरसीज फ्रैंडस ऑफ बीजेपी' कार्यक्रम के दौरान सभी लोग नमो अगेन का टीशर्ट पहने हुए थे। मोदी के जीत के खुशी में ट्रू इंडिया रेस्टूरेंट और बिरयानी फैक्ट्री ने लोगों के लिए खाने की फ्री व्यवस्था की थी। भारतीय मूल के कई अमेरिकी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने भारत आएंगे। मूलरूप से भोपाल के रहने वाले दिग्विजय सिंह सिसोदिया ने भारत जाने के लिए पूर्व में टिकट करा लिया था। उन्होंने कहा कि पहले से ही पूरा भरोसा था कि आएंगे तो मोदी ही।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप