Move to Jagran APP

BSEB Bihar Result 2021 : अब मैट्रिक की बारी, छह से सात अप्रैल तक आएगा परिणाम

BSEB Bihar Result 2021 इंटर के बाद मैट्रिक का रिजल्‍ट भी जल्‍द घोषित कर दिया जाएगा। शिक्षा विभाग के सूत्रों की माने तो छह से सात अप्रैल तक परिणाम घोषित किया जा सकता है। इसके लिए कॉपी की जांच की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 07:35 AM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 05:35 PM (IST)
BSEB Bihar Result 2021 : इंटर के बाद मैट्रिक का रिजल्‍ट भी जल्‍द घोषित कर दिया जाएगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। BSEB Bihar Result 2021 : इंटर का परिणाम आ गया है। अब होली के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रिक परीक्षा का परिणाम जारी करने में जुट गया है। उम्मीद है कि छह से सात अप्रैल के बाद मैट्रिक का परिणाम भी आ जाएगा। भागलपुर जिले से मैट्रिक कॉपियों का मूल्यांकन के बाद नंबर फीडिंग कर बोर्ड को भेज दिया गया। 27 फरवरी को ही रिजल्ट से जुड़े सभी मार्क्स दिए गए हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि मैट्रिक का रिजल्ट भी जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। हर वर्ष की तुलना में इस बार बोर्ड परीक्षा का परिणाम पहले आ रहा है। दरअसल, इस बार 17 से 24 तक जिलों में मैट्रिक की परीक्षा हुई थी।इसके लिए जिले में कुल 57 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। मैट्रिक की परीक्षा में कुल 45,261 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इसमें 11 परीक्षार्थी को नकल करने के आरोप में निष्कासित किया गया था।

loksabha election banner

2020 में बेहतर नहीं था परिणाम

2020 में मैट्रिक परीक्षा का परिणाम बेहतर नहीं था। स्टेट की टॉप टेन सूची में भागलपुर से एक भी परीक्षार्थी शामिल नहीं हुए थे। इस बार इंटर के आर्ट्स संकाय में स्टेट लेवल की सूची में भागलपुर की छात्रा ने टॉप दो में जगह बनाने में सफल हुई थी। ऐसे में मैट्रिक का रिजल्ट में भी स्टेट लेवल पर यहां के बच्चों का बेहतर परफॉर्मेंस करने की उम्मीद है। 

इंटर में छात्राओं ने मारी बाजी 

इंटर की परीक्षा की अगर बात करें ताे इसमें छात्राओं का दबदबा रहा। भागलपुर की नंदनी कला संकाय में राज्‍य स्‍तर पर सकेंड टॉपर रही। वह टीएनबी कॉलेज की छात्रा है। वहीं, पिछले साल की तरह इस बार भी सिमुतला स्‍कूल का परिणाम संतोषजन नहीं रहा। जबकि कुछ साल पहले तक इसे टॉपरों की फैक्‍ट्री कहा जा रहा था। लेकिन अब ऐसी बात नहीं दिख रही है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.