Move to Jagran APP

प्‍यार पर लगा पहरा तो जमुई के प्रेमी-प्रेम‍िका ने उठा ल‍िया यह कदम, स‍िहर उठे लोग, प‍िता बोले-काश! बता तो देता

जमुई में प्रेमी-प्रमिका का शव को बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि शादी में बाधा उत्‍पन्‍न होने की वजह से चारों ने यह फैसला लिया। प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली है। लड़की की मांग में स‍िंंदूर लगा था।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 12:49 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 12:49 PM (IST)
जमुई के झाझा ने एक युवक युवती ने आत्‍महत्‍या कर ली है।

जागरण टीम, जमुई। जमुई के झाझा थाना क्षेत्र एक प्रेमी-प्रेमिका ने आत्‍महत्‍या कर ली है। सहिया जंगल से मंगलवार की सुबह पुलिस ने पेड़ से लटका एक युवक-युवती का शव बरामद किया है। शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। धोबटिया गांव निवासी बालकिशोर कुमार (17 वर्ष) एवं बनजामा निवासी राजेन्द्र यादव की पुत्री टिंकू कुमारी (16 वर्ष) का शव पेड़ से लटका मिला।

loksabha election banner

बताया जा रहा है बालकिशोर अपने ननिहाल बनजामा में रहकर पढ़ाई करता था। इसी दौरान टिंकू कुमारी से उसे प्यार हो गया। दोनों के बीच मोबाइल पर भी खूब बातें होती थी। सोमवार की शाम बालकिशोर ने फोन कर टिंकू को मिलने के लिए बुलाया। जिसके बाद टिंकू बालकिशोर से मिलने घर से निकल गई। देर शाम तक न तो बालकिशोर घर लौटा और न ही टिंकू। इसी बीच सहिया जंगल में दोनों का शव एक पेड़ से लटके होने की सूचना पुलिस को मिली।

सूचना पाकर थनाध्यक्ष राजेश शरण दलबल के साथ मौके पर पहुंच शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की। बताया जा रहा कि युवती की मांग की सिंदूर लगा हुआ था। इस बीच दोनों के स्‍वजनों ने कहा कि काश! पहले बता देते तो कुछ बात बनती। आत्‍महत्‍या नहीं करनी चा‍हिए थी। हालां‍क‍ि दोनों के स्‍वजन एक-दूसरे पर हत्‍या का भी आरोप लगा रहे हैं। लेक‍िन ऐसा लगा रहा है कि दोनों ने आत्‍महत्‍या की है। क्‍यों‍कि लड़की की मांग में सिंदूर लगा है। और लड़की के ही दुपट्टे से दोनों लटका हुआ था।

युवक एवं युवती के स्वजन एक-दूसरे पर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है। - राजकिशोर प्रसाद, एसडीपीओ, झाझा।

इससे पहले मार्च माह में एक अन्‍य प्रेमी युगल ने नागी डैम में कूदकर जान दे दी थी। यह घटना भी झाझा थाना की है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस दोनों का शव बरामद कर किया था। पेरगाहा महतो टोला निवासी आशो यादव के पुत्र और तूफानी यादव की पुत्री के बीच काफी दिनों से प्रेम- प्रसंग चल रहा था। दोनों छिप-छिपकर मिला करते थे और साथ जीने मरने की कसमें खा चुके थे। कुछ दिन पूर्व ही इस बात की जानकारी स्वजन को हुई तो प्यार पर पहरा लगा दिया गया। शादी का प्रस्ताव रखा गया तो स्वजन तैयार नहीं हुए। प्यार मुकम्मल होता न देखकर प्रेमी युगल दो दिन पहले घर से गायब हो गए थे। काफी खोजबीन के बाद भी दोनों का कुछ पता नहीं चल सका और सुबह में दोनों का शव नागी डैम में तैरता मिला था। दोनों प्रेमी युगल नाबालिग था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.