भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर सहित देशभर में एनडीए प्रत्याशियों की हुई ऐतिहासिक जीत पर गुरुवार को पूरे शहर में उत्साह और उमंग का माहौल रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए को मिले अपार बहुमत की खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर अबीर-गुलाल उड़ाए, आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटीं।

शाम चार बजे ढोल नगाड़े के साथ भारी संख्या में महिला व पुरुष कार्यकर्ता हाथ में भाजपा का झंडा लिए आनंदराम ढांढनियां स्कूल से खुशियां मनाने सड़क पर उतर आए। खुशियों में नाचते गाते ये कार्यकर्ता खलीफाबाग, वेरायटी चौक होते हुए स्टेशन चौक, कोतवाली होते हुए शहीद भगत सिंह चौकपर पहुंचे और ढोल की धुन पर खूब थिरके। शहर के व्यवसायी भी इसमें शामिल हुए। सबको को मिठाई खिलाकर स्वागत किया। कार्यकर्ता मोदी जिंदाबाद, एनडीए गठबंधन जिंदाबाद, भारत माता की जय और वंदे मातरम् का गननभेदी नारे लगा रहे थे। इस दौरान पूरा शहर भगवा रंगों से पटा हुआ था।

राष्ट्रवाद और विकास के नाम पर लोगों ने दिया वोट : रोहित

जश्न का नेतृत्व भाजपा जिला अध्यक्ष रोहित पांडेय कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहली बार जातिवाद की विकृति को लोगों ने नकार कर राष्ट्रवाद और विकास के नाम पर वोट किया है। उन्‍होंने कहा कि इस बार 2014 की तुलना में नरेन्‍द्र मोदी की ज्‍यादा लहर थी। सभी ने नरेन्‍द्र मोदी को एक बार फ‍िर प्रधानमंत्री बनाने के‍ लिए एनडीए प्रत्‍याशियों को वोट दिए। यह जीत नरेन्‍द्र मोदी की है। मीडिया प्रभारी रोशन सिंह ने कहा एनडीए को जीत राष्ट्रवाद और विकासवाद की जीत है।

टीवी स्क्रीन पर दिनभर लिया चुनाव परिणाम का आनंद : इसके पूर्व इन कार्यकर्ताओं ने आनंद राम ढांढनियां सरस्वती विद्या मंदिर में टीवी स्क्रीन पर देशभर के चुनाव परिणाम का भरपूर आनंद लिया। यहां पीएम मोदी के कटआउट के साथ सेल्फी भी ली।

मतगणना स्थल से चुनाव कार्यालय तक उमंग की मस्ती

जैसे जैसे एनडीए सह जदयू प्रत्याशी अजय मंडल के पक्ष में रुझान बढ़ता जा रहा था कार्यकर्ताओं में उमंग की मस्ती जोर पकड़ती जा रही थी। देर शाम ढ़ाई लाख मतों से अधिक का अंतर हो जाने के बाद तो उमंग का माहौल परवान चढ़ गया। मतगणना केंद्र से भाजपा कार्यालय तक में समर्थकों ने अबीर और गुलाल एक दूसरे को लगाकर खुशियां मनाई।

जीत के जश्न में ये हुए शामिल

जश्न के इस माहौल में भाजपा के वरिष्ठ नेता हरिवंशमणि सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष नरेश चंद्र मिश्रा, नभय चौधरी, जिला महामंत्री सरस्वती कुमार, विजय कुशवाहा, मुकेश सिंह, जिला उपाध्यक्ष सोनू घोष, दिलीप निराला, प्रो किरण सिंह, अजय कनोडिया, जिला मंत्री विपुल सिंह, उमा घोष, कोषाध्यक्ष संजय केजरीवाल, मंडल अध्यक्ष सुधीर भगत, देवव्रत, सुनील सिंह, रामदेव साह, उमाशंकर, डॉ. विनय गुप्ता, प्यारे ङ्क्षहद, अभिनव कुमार, संजीव सिंह, मनीष दास, प्रिंस मंडल, लीना सिन्हा, राजकिशोर गुप्ता, शिव कुमार वर्मा,स्वेता सिंह, बिदुबाला सिंह, अंजली घोष, पुष्पा प्रसाद, निरंजन शाह, योगेश पांडे, प्रदीप जैन, मोंटी जोशी, अजीत गुप्ता, ज्ञानू गुप्ता, मोहित सिंह, अमरजीत साह, अनूपलाल साह, राजेश टंडन, चंदन पाण्डेय, सूरज शर्मा, मनीष मिश्रा, ओम कुमार, अभिषेक नागर, रोहित मिश्रा के अलावा सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।

युवा सेवा समिति ने दी बधाई

भागलपुर सहित पूरे देश में एनडीए प्रत्‍याशी की जीत पर युवा सेवा समिति भागलपुर के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को बधाई दी है। समिति के संयोजक प्यारे हिन्द ने कहा कि यह जीत भारतीय संस्‍कृति की रक्षा के लिए है। उन्होंने उम्मीद व्यक्त कि इस बार मोदी सरकार पिछली बार से तुलना में और बेहतर कार्य करेगी। उनके नेतृत्‍व में देश की संस्‍कृति की रक्षा होगी। भारत विश्वगुरु बनेगा। भागलपुर लोकसभा से जदयू प्रत्याशी अजय मंडल की जीत पर भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय को बधाई देते हुए प्यारे हिन्द ने कहा कि जिलाध्यक्ष श्री पांडेय ने सभी कार्यकर्ताओं में सामांजस्य बनाकर रखा, जिससे यह जीत संभव हो पाई। समिति के नीतीश कुमार, शशि, भोला, विक्रम, विक्रांत, लालू, मनोहर, पप्पू आदि ने भी नरेन्द्र मोदी, अमित साह, अजय मंडल और भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय को बधाई दी है।

राष्ट्रीय एकता और विकास के नाम पर जनता ने दिया वोट

जाति बंधन को तोड़ देश की जनता ने एनडीए प्रत्याशियों को राष्ट्रीय एकता और विकास के नाम पर वोट दिया। जिसके लिए पीएम मोदी एवं राज्य के सीएम नीतीश कुमार धन्यवाद के पात्र है। उक्त बातें गुरुवार को भागलपुर संसदीय क्षेत्र से एनडीए सह जदयू प्रत्याशी अजय मंडल के ऐतिहासिक जीत पर जदयू के जिलाध्यक्ष विभूति गोस्वामी ने कही। उन्होंने देश के पीएम, राज्य के सीएम एवं भागलपुर से विजयी एनडीए के प्रत्याशी को जीत की बधाई और शुभकामनाएं दी है। बधाई देने वालों में जिला प्रवक्ता मिथिलेश कुमार, गोपाल श्रीवास्तव, अशोक यादव, गोपाल मंडल सहित अन्य शामिल हैं।

मोदी सरकार जनहित में पुन करेंगी अच्छा कार्य

भाजपा प्रदेश कार्य समिति की सदस्य डॉ. प्रीति शेखर ने एनडीए प्रत्याशी अजय मंडल की ऐतिहासिक जीत एवं नरेंद्र भाई मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा यह जीत जाति, धर्म और परिवारवाद से उपर उठकर विकास के मुददे की जीत है। उन्होंने कहा मोदी के करिश्माई नेतृत्व और अमित साह के कुशल संगठन प्रबंधन से यह सब संभव हो पाया है। प्रदेश सदस्य ने पूरे विश्वास के साथ कहा कि पीएम मोदी पुन देश के हित में अच्छा कार्य करेंगे। प्रदेश सदस्य डॉ. शेखर ने भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय नई दिल्ली पहुंच कर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जीत की जमकर खुशियां मनाई। डॉ मृणाल शेखर ने भी एनडीए की जीत पर बधाई दी है। 

स्टेशन चौक पर मिठाइयां बांट मनाई खुशियां

एनडीए प्रत्याशी अजय मंडल के ऐतिहासिक जीत पर गुरुवार को महानगर युवा जदयू के कार्यकर्ताओं ने स्टेशन चौक पर लोगों के बीच मिठाइयां बांट जमकर खुशियां मनाई। मौके पर महानगर युवा जदयू अध्यक्ष शमीम खान, राष्ट्रीय युवा जदयू सचिव राकेश ओझा, मीडिया प्रभारी दुर्गेश साह, उपाध्यक्ष सुबराज सिंह, कार्य समिति सदस्य दयानंद साह, संजय साह, लालू शर्मा, सुनिता सिंह, संजू तिवारी, नीलू सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस