Move to Jagran APP

परिवार संपर्क कार्यक्रम के जरिए वोटरों को अपनी ओर लुभा रहे भाजपा नेता

इस दौरान केवल पर्चा बांटा नहीं जाता, बल्कि पार्चा को पढ़कर सुनाया जाता है। अगर किसी लाभुक को योजना का लाभ नहीं मिल पाया है तो उन्हें लाभ दिलाने ​के लिए उचित मार्ग बताया जाता है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 08:56 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jan 2019 10:30 AM (IST)
परिवार संपर्क कार्यक्रम के जरिए वोटरों को अपनी ओर लुभा रहे भाजपा नेता

भागलपुर [जेएनएन]। भारतीय जनता पार्टी ने परिवार संपर्क कार्यक्रम में तेजी लाकर वोटरों को अपनी ओर रिझाने का प्रयास कर रही है। वे केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी लोगों ने दे रहे हैं। प्रत्येक दिन जिले भर में दो दर्जन से ज्यादा टोलियों में लोग संपर्क कर रहे हैं। एक टोली में दर्जन भर कार्यकर्ता रहते हैं। लोगों से वे केन्द्र की योजनाओं को मिलने में कोई परेशानी हो रही हो तो इसकी जानकारी लेते हैं। भाजपा को लगता है कि परिवार संपर्क कार्यक्रम के द्वार प्रत्येक लोगों तक पहुंचा जा सकता है। वे 2019 में पुन: नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोगों से मत भी मांग रहे हैं। नरेन्द्र मोदी देश की आवश्यकता है, इसका भी भाजपा कार्यकर्ता हवाला दे रहे हैं। 

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय ने बताया कि इस दौरान केवल पर्चा बांटा नहीं जाता, बल्कि पार्चा को पढ़कर सुनाया जाता है। अगर किसी लाभुक को योजना का लाभ नहीं मिल पाया है तो उन्हें लाभ दिलाने ​के लिए उचित मार्ग बताया जाता है। उन्होंने कहा कि आज बिचौलिया गिरी खत्म हो गई है। योजनाओं का लाभ सीधे लाभुकों को मिलता है। उन्होंने कहा कि बिहार की सभी लोकसभा की 40 सीटें इस बार बार एनडीए जितेगी।

इसी क्रम में भाजपा नेता अर्जित शाश्वत चौबे ने परिवार संपर्क अभियान के तहत भागलपुर के मध्य खंड में सघन जनसंपर्क किया और किसी भी जाति के गारीबों को उज्ज्वला योजना का निःशुल्क गैस कनेक्शन की जानकारी दी।

अर्जित चौबे ने कहा कि पार्टी द्वारा सम्पूर्ण भारत में परिवार संपर्क अभियान चलाया जा रहा है, जिसके माध्यम से प्रत्येक बूथ स्तर पर बूथ समिति को सुदृढ़ करना है साथ ही परिवार मिलन के माध्यम से टोली बनाकर परिवार में संपर्क का कार्यक्रम कर केंद्र की विभिन्न योजनाओं एवं केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बताना है।

अर्जित ने बूढ़ानाथ क्षेत्र स्थित वार्ड संख्या 18 और 21 के लोगों को बताया कि अब किसी भी जाति के बीपीएल परिवार को उज्ज्वला का गैस कनेक्शन निश्‍शुल्क दिया जाएगा और उन्हें केवल अपना पहचान पत्र एजेंसी को उपलब्ध कराना है। इस व्यवस्था से वंचित गरीब परिवारों को भी अब लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि केंद्र की 130 से भी ज्यादा योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है, जिसमें से महत्वपूर्ण योजनाओं और कार्यों का विवरण लोगों को पत्रक बांट कर दिया गया एवं सरकार के महत्वपूर्ण कार्यों को भी बताया।

अर्जित चौबे के साथ संपर्क अभियान में ज़िला उपाध्यक्ष अभय घोष सोनू, डीआरयूसीसी सदस्य देव कुमार पांडे, ज़िला मंत्री उमा घोष, सुबोध सिंह, सुरेंद्र पाठक, विनय कुमार, बब्बन मिश्रा, आशीष पांडे, प्रणव दास, गौरव जायसवाल, प्रतीक आनंद, आलोक राय आदि प्रमुख रूप से थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.