Move to Jagran APP

सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप : मुजफ्फरपुर और पटना के खिलाडिय़ों का दबदबा, भागलपुर का भी बेहतर प्रदर्शन Bhagalpur News

भागलपुर में हो रहे बिहार राज्य सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप संपन्‍न हो गया। यहां के खिलाडिय़ों का भी बेहतर प्रदर्शन रहा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 11:12 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 11:12 AM (IST)
सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप : मुजफ्फरपुर और पटना के खिलाडिय़ों का दबदबा, भागलपुर का भी बेहतर प्रदर्शन Bhagalpur News
सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप : मुजफ्फरपुर और पटना के खिलाडिय़ों का दबदबा, भागलपुर का भी बेहतर प्रदर्शन Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। इंडोर हॉल में बिहार राज्य सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के अंडर-13 बालक और बालिका वर्ग के ट्रॉफी पर पटना के खिलाडिय़ों ने कब्जा जमाया। अंडर-13 बालिका एकल में पटना की श्रीजा, बालक में कार्तिक और डबल में कार्तिक और विनीत की जोड़ी ने चैंपियनशिप का खिताब जीता। अंडर-15 बालिका वर्ग एकल में गया की रान्या राणा, बालिका डबल में कैमूर की फिजा हसन और पटना की जैनब नाजिर की जोड़ी ने, बालक वर्ग एकल में मुजफ्फरपुर के अमृत राज, डबल में मुजफ्फरपुर के अमृत राज और तनवीर अहमद ने जीत दर्ज की।

loksabha election banner

अंडर-13 और अंडर-15 में बालक और बालिक वर्ग के कुल सात मैच फाइनल में खेले गए। अंडर-13 एकल वर्ग के फाइनल में पटना की श्रीजा ने भागलपुर की जेनिफर प्रिया को 21-14 और 21-17 के दो सेट से पराजित किया। बालक वर्ग एकल में पटना के कार्तिक ने पटना के अथर्व को दो सेट से, बालक वर्ग डबल में पटना के कार्तिक और विनीत की जोड़ी ने समस्तीपुर के ईशांत राज और कौशल राज को दो सेट से पराजित किया।

बालिका वर्ग अंडर-15 एकल प्रतियोगिता में गया की रान्या राणा ने भागलपुर के जेनिफर प्रिया को संघर्ष पूर्ण मुकाबले में 21-17, 11-21 और 21-12 के दो-एक सेट से पराजित किया। बालिका वर्ग डबल में कैमूर की फीजा हसन पटना की जैनब की जोड़ी ने पटना की सारा कौशर और श्रीजा की जोड़ी को दो सेट से शिकस्त दी। बालक वर्ग एकल में मुजफ्फरपुर के अमृत राज ने मुजफ्फरपुर के तनवीर अहमद को लगातार दो सेट से हराया। जबकि बालक डबल में मुजफ्फरपुर के अमृत राज और तनवीर अहमद की जोड़ी ने नवादा के राज आर्यन और सुमित आनंद को 2-1 सेट के अंतर से फाइनल में पराजित किया।

विजेता और उपविजेता खिलाडिय़ों को एमएलसी डॉ. एनके यादव ने ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर प्रतियोगिता के पर्यवेक्षक संजीव सिंह, बिहार बैडमिंटन संघ के संयुक्त सचिव नवीन कुमार, भागलपुर बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डॉ. तपन कुमार घोष, राजेश नंदन ने खिलाडिय़ों के बीच प्रमाण वितरण किया। भागलपुर बैडमिंटन संघ के सचिव सत्यजीत सहाय ने बताया, चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को बिहार टीम में शामिल किया जाएगा। बिहार टीम की घोषणा चार दिनों में जारी की जाएगी। खिलाडिय़ों को नेशनल प्रतियोगिता के लिए शिविर में प्रशिक्षण दिया जाएगा। अंडर 13 सब जूनियर नेशनल प्रतियोगिता नवंबर में होने की संभावना है। इसकी मेजबानी पटना या भागलपुर को मिल सकती है।

मेडिकल जांच के बाद मैच खेलने से रोका

सत्यजीत सहाय ने बताया कि रोहतास जिले के अंडर 15 आयु वर्ग के खिलाडिय़ों को अंडर 13 में खेलने पर प्रतिद्वंदी टीम ने आपत्ति दर्ज की थी। जिसका मेडिकल जांच कराई गई। इसमें खिलाड़ी की उम्र 15 वर्ष निकली। उसे सेमीफाइनल में मैच खेलने से रोक दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.