संवाद सूत्र, टेटिया बंबर (मुंगेर)। Bihar Panchayat Election 2021: मुंगेर के नक्सल प्रभावित टेटिया बंबर प्रखंड में दूसरे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। इधर सोमवार की शाम चुनाव प्रचार का दौर भी थम गया तथा सभी उम्मीदवार अपने अपने क्षेत्र में बूथ मैनेज करने में जुट गए। 29 सितंबर को प्रखंड के कुल सात पंचायतों में होने वाले चुनाव को लेकर सोमवार को प्रखंड कार्यालय में दिन भर तैयारियों का सिलसिला चलता रहा। मंगलवार की सुबह से मतदान दल कर्मियों को मतदान केंद्रों पर भेजने का सिलसिला शुरू होगा।

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार प्रसाद ने बताया कि निष्पक्ष व भयमुक्त मतदान कराने के लिए 99 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 96 मूल मतदान केंद्र के अलावा तीन सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केंद्र विद्यालय में बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 17 अति संवेदनशील मतदान केंद्र बनाए गए हैं। पूरे क्षेत्र को आठ सेक्टर में बांटा गया है।

ये भी पढ़ें- बिहार पंचायत चुनाव: चुनावी वर्चस्व बनाने के लिए दोहरा हत्याकांड, खगड़िया में संभावित सरपंच प्रत्याशी बना हत्यारा!

उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र संख्या 26 जगन्नाथ उच्च विद्यालय टेटिया बंबर को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। प्रखंड में जिप सदस्य पद सहित विभिन्न पदों के लिए कुल 707 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 54203 मतदाता करेंगे। इनमें से जिप सदस्य के एक पद के लिए 12, मुखिया के सात पदों के लिए 48 व इतने ही सरपंच पद के लिए 44, नौ सदस्यीय पंचायत समिति पद के लिए 58 वार्ड सदस्य के 96 पद के लिए 420 तथा इतने ही पंच सदस्य पद के लिए 125 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मंगलवार की सुबह से मतदान दल कर्मियों को अपने-अपने बूथ के लिए रवाना किया जाएगा। मतदान सुबह सुबह सात से शाम पांच तक चलेगा।

Edited By: Shivam Bajpai