Move to Jagran APP

BSSC Protest: 'लाठीचार्ज तो होगा ही', पटना में छात्रों के विरोध प्रदर्शन पर JDU MLA गोपाल मंडल के बिगड़े बोल

Bihar जदयू के विधायक ने पटना में बीएसएससी के प्रश्नपत्र लीक मामले में छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने बचाव किया। उन्‍होंने लाठीचार्ज को जायज ठहराते हुए कहा कि यह आदोंलन को रोकने के लिए राज्‍य के कार्य करने के तरीकों में से एक है। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Prateek JainPublished: Sat, 07 Jan 2023 08:49 PM (IST)Updated: Sat, 07 Jan 2023 08:49 PM (IST)
BSSC Protest: 'लाठीचार्ज तो होगा ही', पटना में छात्रों के विरोध प्रदर्शन पर JDU MLA गोपाल मंडल के बिगड़े बोल
जदयू के विधायक गोपाल मंडल ने BSSC पेपर लीक मामले में दिया विवादित बयान।

भागलपुर, एएनआई: जदयू के विधायक ने पटना में बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) के प्रश्नपत्र लीक मामले में छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने का बचाव किया। उन्‍होंने छात्रों पर हुए पुलिस लाठीचार्ज को जायज ठहराते हुए कहा कि यह आंदोलन को रोकने के लिए राज्‍य के कार्य करने के तरीकों में से एक है, तंत्र ऐसे ही काम करता है।

loksabha election banner

एमएलए गोपाल मंडल ने एएनआई से कहा कि ऐसा होना ही था। छात्रों ने हिंसक प्रदर्शन किया होगा, इसलिए उन पर लाठीचार्ज किया गया। उन्‍होंने कहा कि लाठीचार्ज, प्लास्टिक की गोलियां फेंकना और वाटर कैनन का छिड़काव कुछ ऐसे तरीके हैं, जिनसे राज्य किसी विरोध पर अंकुश लगाता है। 

'विरोध चलता रहा तो परीक्षाएं रद्द कर देनी चाहिए'

उन्होंने आगे कहा कि अब अगर कोई मुझे ही गाली देता है या धक्का देता है, तो मेरे लोग मेरी रक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डाल देंगे। इसी तरह, अगर छात्र ऐसी स्थिति पैदा करते हैं, तो लाठीचार्ज तो होगा ही। लाठी चार्ज के आरोप तो लगते रहते हैं, लेकिन छात्र इस तरह का विरोध करते रहे तो परीक्षाएं रद्द कर दी जानी चाहिए।

बता दें कि बीएसएससी द्वारा आयोजित क्लर्क ग्रेड की लिखित परीक्षा का पेपर लीक हुआ था, जिसे लेकर पटना में बीएसएससी की तीनों पालियों की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान अभ्यर्थियों पर बिहार पुलिस ने बुधवार को लाठी चार्ज किया था। पेपर लीक होने के बाद से ही छात्र परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे।

यह भी पढें- Bihar: फायरिंग रेंज प्रशिक्षण के लिए जा रहे SSB जवानों की बस में ट्रक ने मारी ठोकर, छह जवान समेत कुल सात घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.