Move to Jagran APP

बिहार सरकार की मंत्री लेशी सिंह बोलीं- खून से बढ़कर होता है जनता के विश्वास का रिश्ता, पूरा होगा CM नीतीश का लक्ष्य

बिहार सरकार की मंत्री लेशी सिंह ने पूर्णिया में पांच सड़कों की आधारशिला रखी। इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पहुंची मंत्री ने कहा कि जनता का विश्वास खून के रिश्ते से ज्यादा बड़ा होता है। उन्होंने कहा कि CM नीतीश कुमार का जो लक्ष्य है...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 08:29 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 08:29 PM (IST)
बिहार सरकार की मंत्री लेशी सिंह बोलीं- खून से बढ़कर होता है जनता के विश्वास का रिश्ता, पूरा होगा CM नीतीश का लक्ष्य
पूर्णिया पहुंची मंत्री लेशी सिंह, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया: बिहार सरकार की खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह ने कहा कि धमदाहा विस क्षेत्र की जनता से उनका विश्वास का रिश्ता है। यह रिश्ता खून के रिश्ते से बढ़कर होता है। जो सदा कायम रहेगा। वादा से मुकरना उनकी फितरत नहीं है। क्षेत्र की चहुमुखी विकास को वे पूरी तरह प्रतिबद्ध है। मंत्री केनगर व धमदाहा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में सड़कों के शिलान्यास समारोह में प्रतिभाग करने पहुंची थी।

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने एक छतदार चबूतरा व एक तालाब के जीर्णोद्धार कार्य की आधारशिला भी रखी। मंत्री लेशी सिंह ने सर्वप्रथम केनगर प्रखंड अधीन जगनी पंचायत अंतर्गत चौड़ी परती महादलित टोला दीनाभद्री स्थान के निकट छतदार चबूतरा की आधारशिला रखी। इसके अलावा उन्होंने केनगर प्रखंड अधीन मजरा पंचायत के वार्ड नंबर -सात मुख्य सड़क से भोला पासवान के घर जानेवाली पथ, वार्ड -दो में विषहरी स्थान मजरा से हरिदास पासवान के घर जानेवाली पथ एवं वार्ड -एक में कल्याणपुर से फुद्रन पासवान के घर जानेवाली पथ की आधारशिला रखी। इसी तरह उन्होंने मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना अंतर्गज धमदाहा प्रखंड अधीन चिकनी डुमरिया पंचायत के नर्सरी टोला ग्राम में घोघन ऋषि के घर से राजेंद्र चौधरी के घर जानेवाली पथ एवं छोटी ऋषि के घर से मनोज राम के घर जानेवाली पथ के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

इसी पंचायत में मनरेगा योजना से वार्ड नंबर पांच में मनरेगा योजना से सरकारी पोखर के सौंद्रर्यीकरण संबंधित कार्य की आधारशिला भी मंत्री ने रखी। अलग अलग स्थानों पर आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि दलित आदिवासी समाज के बीच उनका बचपन बीता है, इसलिए उनसे शुरू से लगाव रहा है। इस समाज के विकास के लिए वे हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का लक्ष्य है कि अंतिम पायदान तक बैठें लोगों का समुचित विकास हो।

7 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस लक्ष्य को पूरा का हर जतन वे कर रही है। धमदाहा विधानसभा क्षेत्र में विकास को प्राथमिकता देकर गति दी जा रही है। विगत दो दशक से उन्हें लोगों के बीच सेवा करने का आशीर्वाद मिलता आ रहा है। इसके लिए वे आम जनता की शुक्रगुजार हैं। इन समारोहों के दौरान मंगल ऋषि मुखिया जगनी, संतोष मिश्रा, प्रमुख प्रतिनिधि विद्यासागर मंडल, सुनील मेहता, मंटू कुमार मेहता, मुरली मेहता, उपेंद्र शर्मा सरपंच जगनी, जिला परिषद् सदस्य पुष्कर मिश्रा, उमेश दास मुखिया चिकनी डुमरिया, सुमेला देवी सरपंच, श्यामानंद झा, दिलीप झा, गुरुदेव शर्मा, पूरण झा, छोटी ऋषि आदि मौजूद थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.