Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : चुनावी पारा चढ़ा, समर्थक तर-बतर, एनडीए और महागठबंधन के कार्यकर्ता कर रहे संपर्क

Bihar Assembly Elections 2020 भागलपुर में अभी सात विधानसभा किसी भी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा घोषणा नहीं हुई है। एनडीए और महागठबंधन के कार्यकर्ता कर डोर टू डोर संपर्क संपर्क कर रहे हैं। संभावित प्रत्‍याशी और उनके समर्थक सक्रिय हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 12:53 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 12:53 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : चुनावी पारा चढ़ा, समर्थक तर-बतर, एनडीए और महागठबंधन के कार्यकर्ता कर रहे संपर्क
प्रत्‍याशी घोषणा के पूर्व उनके समर्थक उन्‍हें उम्‍मीदवार मानते हुए उनका प्रचार करने लगे हैं।

भागलपुर, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : जिले में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। अभी सात विधानसभा किसी भी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन, अंदर ही अंदर महागठबंधन और एनडीए समर्थक पूरी तरह आश्वस्त हैं कि इस बार चुनावी मैदान में कौन होंगे। चुनावी बयार में इस बार किसकी नैया पार लगेगी या डूबेगी। यह तो 10 नवंबर को ही पता चलेगा। फिर भी इन सभी के बीच कार्यकर्ता अपने प्रत्याशियों के समर्थन में घर-घर जाकर वोट भी मांगने लगे हैं। गर्मी में तर-बतर होकर कुछ कार्यकर्ता अपने वोटरों को सांत्वना देने में लगे हैं कि अब समय कम बचा है। चुनाव के बाद राहत मिल जाएगी। चौक चौराहों पर चुनावी चर्चा जोरों पर हैं। स्थिति यह है कि चाय की दुकान, पान की दुकान, चौक-चौराहे और नुक्कड़ पर ही लोग प्रत्याशियों का भविष्य तय कर रहे हैं। दोनों दलों के समर्थक भी चुस्की लेते हुए अपने-अपने प्रत्याशी के समर्थन में ताल ठोंकते देखे जा रहे हैं। इतना ही नहीं उल्टा-सीधा गणित बैठाकर चहेते दल की अप्रत्याशित जीत होने की भविष्यवाणी कर रहे हैं। कोई पार्टी आधार पर जीत दर्ज करने का दावा करता है तो कोई जातीय समीकरण पर कुर्सी कब्जा करने का इशारा कर रहा है।

loksabha election banner

चहेते समर्थकों को दी गई जिम्मेदारी

अपने पक्ष में वोट करने के लिए संबंधित दलों के संभावित प्रत्याशी अपने चहेते समर्थकों को जिम्मेदारी दी है। अपने-अपने पक्ष में वोटरों को गोलबंद करने और मतदान के लिए प्रेरित करने की जिम्मेदारी सौंपी है। दरअसल, कोरोना के बीच इस बार विधानसभा चुनाव हो रहा है। वोट फीसद बढ़ाने के लिए सभी वोटरों को जागरूक किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.