Move to Jagran APP

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : सबौर में पोस्टल बैलट पेपर से घर-घर जाकर मतदान कर्मी करा रहे वोट

भागलपुर में पोस्ट बैलेट पेपर से मतदान का काम शुरू हो गया है। मतदाता कर्मी घर-घर जाकर मतदान करा रहे हैं। इस दौरान भी गोपनीयता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सबौर में कुल 18 ऐसे मतदाता हैं जिन्होंने मतदान करने की स्वीकृति दी है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 01:33 PM (IST)
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : सबौर में पोस्टल बैलट पेपर से घर-घर जाकर मतदान कर्मी करा रहे वोट
सबौर में 18 ऐसे मतदाता हैं जिन्होंने घर पर पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान करने की स्वीकृति दी है।

भागलपुर, जेएनएन। सुबौर प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार की सुबह से ही पोस्टल बैलट पेपर से मतदान के लिए चुनाव कर्मियों की टीम घर घर जा रही है। ऐसे दिव्यांग और 80 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले वोटर जो मतदान केंद्र पर आने में असमर्थ हैं, उनके स्वीकृति पर उनके लिए घर पर जाकर बैलेट पेपर से वोटिंग कराने की व्यवस्था की गई है। क्षेत्र में कुल छह दिव्यांग वोटर और 12 अस्सी वर्ष से ज्यादा के वोटर हैं। कुल 18 ऐसे मतदाता हैं जिन्होंने घर पर पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान करने की स्वीकृति दी है।

loksabha election banner

इसी कड़ी में प्रखंड की सभी 14 पंचायत में चुनाव कराने वाली टीम बैलेट पेपर और बैलेट गिराने वाले बॉक्स के साथ घर घर जा रही है।

लोदीपुर पंचायत के लालूचक अंगारी में मतदान केंद्र संख्या 214 पर वृद्ध छेदी प्रसाद सिंह ने मतदान किया और अपने मताधिकार का प्रयोग कर संतुष्ट हुए। उन्होंने चुनाव आयोग के व्यवस्था की सराहना किया। घर पर वोटिंग करने में भी गोपनीयता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। वोटर अपने मनपसंद प्रत्याशी पर मुहर लगाते हैं। उसे फोल्ड करते हैं और बंद कर बाहर बक्से में स्वयं डालते हैं । चुनाव बक्सा पहले से ही लॉक किया हुआ है।

चुनाव टीम में परजायडिंग ऑफिसर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह, पी -1 संबंधित बूथ के बीएलओ हैं। 214 बूथ के बीएलओ मो. जावेद थे, जिला द्वारा प्रतिनियुक्त पी -2 मासूम रजा, पी - 3 सुबोध कुमार, टीम के सहयोग में चुनाव कार्य में सक्रिय रहने वाले मो. अमीन उद्दीन हैं। नेतृत्व , सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ प्रतिक राज कर रहे हैं।

उधर सखी मतदान केंद्र कन्या मध्य विद्यालय ग्रामीण क्षेत्र सबौर के कमरा नंबर दो बूथ संख्या 256 और इंटर स्तरीय बालिका उच्च विद्यालय सबौर के उत्तरी भाग कमरा नंबर एक बूथ संख्या 258 में आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है जिसकी तैयारी की जा रही है। चारों ओर चुनावी रंग में लोग रंगे हैं। कहीं कल हुए वोट का आकलन किया जा रहा है तो कहीं तीन तारीख को पडऩे वाले वोट की चर्चा हो रही है। प्रखंड मुख्यालय की बात करें तो चुनावी डॉक्यूमेंट को निकालने और टाइप करने में कंप्यूटर कक्ष के इंचार्ज राजीव रंजन सुबह से ही तल्लीन हैं। सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ प्रतिक राज चुनावी महापर्व को सफल बनाने की रणनीति के तहत कॢमयों से विचार विमर्श में लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.