Move to Jagran APP

बिहार चुनाव 2020 : नेताओं की खत्म हुई पारी, आज जनता की बारी

Bihar Assembly Election 2020 लखीसराय जिले में दो विधानसभा सीट हैं। चुनाव लड़ रहे दिग्गजों के विश्वास की अग्निपरीक्षा होगी। सभी प्रत्याशियों का फोकस बूथ मैनेजमेंट पर है। वहां प्रथम चरण में कल मतदान होगा। इसकी सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 01:52 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 01:52 PM (IST)
बिहार चुनाव 2020 : नेताओं की खत्म हुई पारी, आज जनता की बारी
लखीसराय में प्रथम चरण में मतदान हो रहा है।

लखीसराय, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020 : पांच साल बाद एक बार फिर वक्त करवट लेने को बेताब है। राज्य का मुख्यमंत्री और लखीसराय एवं सूर्यगढ़ा विधानसभा का विधायक चुना जाना है। बदलाव वक्त ही करता है और वह आ गया है। इस बार भी लोकतंत्र के महापर्व (विधानसभा चुनाव) की तैयारी हर घर में है तो चर्चा हर चौराहे पर। जनता किस महारथी को विजय दिलाएगी यह तो मतगणना के बाद स्पष्ट होगा लेकिन इतना तय है कि पांच साल में किसने कितनी साख बनाई और किसने आम आदमी के दिलों में कितना विश्वास पैदा किया परीक्षा तो इसी की होनी है। लखीसराय जिले के दोनों विधानसभा में मुकाबला काफी रोमांचक है। जनता अपनी भड़ास निकालने को तैयार है।

loksabha election banner

राजनीति के दिग्गज

वहीं राजनीतिक बिसात पर बिछे मोहरों की सफलता सुनिश्चित कराने की खातिर राजनीति के दिग्गज हर दांव खेल रहे हैं। कारण यही है कि मोहरों के साथ-साथ दिग्गजों की साख और विश्वास की अग्नि परीक्षा भी होनी है। चुनाव प्रचार समाप्ति के बाद सभी प्रत्याशी बूथ मैनेजमेंट पर पूरा फोकस किया है। जिला प्रशासन द्वारा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने के लिए हर स्तर पर तैयारी की जा रही है। जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र में कुल 1,058 मतदान केंद्र है। लखीसराय विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे 18 और सूर्यगढ़ा विधानसभा से चुनाव लड़ रहे 19 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 7,02,985 मतदाता करेंगे।

एनडीए  और महागठबंधन के प्रत्याशी के बीच मुकाबला

सभी प्रत्याशी अपने अपने स्तर से मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। जिले के मतदाता लखीसराय के विधायक सह राज्य सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा, लखीसराय के पूर्व विधायक फुलेना सिंह एवं सूर्यगढ़ा विधायक प्रह्लाद यादव सहित कई दिग्गजों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव लड़ रहे  एनडीए  और महागठबंधन के प्रत्याशी के साथ-साथ उनकी पार्टी के शीर्ष नेताओं की भी साख दाव पर लगी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.