Move to Jagran APP

Bhagalpur Weather Today: धूप-छांव की रहेगी स्थिति, हो सकती है बूंदा-बांदी, जानिए... कैसा रहेगा आज का मौसम

Bhagalpur Weather Today भागलपुर सहित पूर्व बिहार कोसी सीमांचल के जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। बारिश के वक्त तेज होगी हवा की गति रुकते ही पहले जैसी हो जाएगी स्थिति। खेती-किसानी और बाग लगाने का यह उपयुक्त समय।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 09:34 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 09:34 AM (IST)
Bhagalpur Weather Today:  धूप-छांव की रहेगी स्थिति, हो सकती है बूंदा-बांदी, जानिए... कैसा रहेगा आज का मौसम
भागलपुर में बारिश के कारण भोलानाथ अंडर पास में जमा पानी।

संवाद सहयोगी, भागलपुर। Bhagalpur Weather Today: कभी तेज धूप तो कभी आसमान में उमड़ते-घुमड़ते बादल ने लोगों को परेशान कर दिया। पूरे दिन तीखी धूप होने पर गर्मी और बादल छाने पर बारिश होने का डर बना रहा। मंगलवार को भी कमोबेश यही स्थिति रहेगी। भागलपुर सहित पूर्व बिहार, सीमांचल, कोसी के जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। भागलपुर के भोलानाथ पुल अंडर पास में पानी जमा हो गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

बिहार कृषि विश्वविद्यालय के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल अधिकारी डा. वीरेंद्र कुमार ने बताया कि उमस बढऩे से कहीं-कहीं गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। हवा की गति धीमी रहेगी। अचानक आसमान में बादल उमडऩे-घुमडऩे लगेंगे। बारिश के वक्त हवा की गति तेज होगी। बारिश बंद होते ही स्थिति पहले जैसी हो जाएगी।

सब्जी हुआ नुकसान लेकिन धान की होगी बंपर पैदावार

मौसम विज्ञानी ने बताया की लगातार बारिश से सब्जी, मक्का ,मूंगफली आदि के फसलों को भारी नुकसान हुआ है। ऊंचे स्थान पर लगाई गई सब्जी ही ठीक से फल पाई है। निचली जमीन पर लगाई गई सब्जी की फसल बर्बाद हो गई। उन्होंने कहा की खरीक फसल धान के लिए मौसम उपयुक्त है। इस बार धान की बंपर पैदावार होने की संभावना है। खेती-किसानी के लिए यह समय उपयुक्त है। किसान खेत में बिचड़ा डाल सकते हैं। खरीक फसल के लिए खेत तैयार करने और नए बाग लगाने का यह अनुकूल समय है।

बढ़ रहा है गंगा का जलस्तर, कटाव जारी

दूसरे जिलों में लगातार बारिश होने कारण गंगा का जलस्तर बढऩे लगा है। नदी में उफान के कारण की रफ्तार तेज हो गई है। गंगा किनारे बसे हजारों लोगों के आशियाने पर संकट मंडराने लगा है। हालांकि सरकारी स्तर पर कटावरोधी काम चल रहा है। पर उससे कोई फायदा नहीं होने वाला। सबौर क्षेत्र के रजन्दीपुर और इंग्लिश में जिले के आला अधिकारी सहित स्वयं डीएम कटावरोधी काम की मानिटङ्क्षरग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.