Move to Jagran APP

भागलपुर टू पटना सुपरफास्ट ट्रेन जल्द, जानिए... इस गाड़ी में क्या है खासियत

अभी भागलपुर से पटना के लिए आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें हैं लेकिन किसी भी ट्रेन को पहुंचने में पांच से छह घंटे का समय लग जाता है। इस कारण सुपरफास्ट ट्रेनें चलाने की मांग उठती रही है

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 04:08 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 02:06 PM (IST)
भागलपुर टू पटना सुपरफास्ट ट्रेन जल्द, जानिए... इस गाड़ी में क्या है खासियत
भागलपुर टू पटना सुपरफास्ट ट्रेन जल्द, जानिए... इस गाड़ी में क्या है खासियत

भागलपुर (जेएनएन)। पूर्व बिहार के यात्रियों को जल्द ही भागलपुर से पटना के लिए एक सुपरफास्ट ट्रेन का तोहफा मिलने जा रहा है। यह ट्रेन महज पौने चार घंटे में भागलपुर से पटना की 221 किमी की दूरी तय करेगी। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। ट्रेन भागलपुर से सुबह छह बजे और पटना से 12 बजे चलाने की बात कही जा रही है। नई ट्रेन के परिचालन को लेकर पटना में 11 दिसंबर को पूर्व रेलवे और पूर्व मध्य रेल के अधिकारियों के साथ बैठक होनी है। इसमें टाइमिंग और ठहराव को लेकर चर्चा की जाएगी। इसका ठहराव पटना तक तीन से चार स्टेशनों पर ही होगा। रेलवे की कोशिश है कि नए साल से पहले इसका परिचालन शुरू हो जाए।

loksabha election banner

दरअसल, अभी भागलपुर से पटना के लिए आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें हैं लेकिन किसी भी ट्रेन को पहुंचने में पांच से छह घंटे का समय लग जाता है। कम दूरी में ज्यादा वक्त लगने से यात्रियों को परेशानियों होती है। इस कारण भागलपुर से पटना के लिए सुपरफास्ट ट्रेनें चलाने की मांग उठती रही है। क्षेत्रीय उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (जेएडयूआरसीसी) के पूर्व सदस्य आशुतोष ने बताया कि नई सुपरफास्ट ट्रेन परिचालन को लेकर बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहनी से मांग की गई। इस पर सहमति बनी।

पूर्व रेलवे और पूर्व मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक से बात की गई। इन्होंने बताया कि पहले भागलपुर जंक्शन से राजेन्द्रनगर टर्मिनल के जनशताब्दी चलाने की बात कही जा रही थी। लेकिन, आइएफएस कोच बनना बंद हो गया है। इस कारण जनशताब्दी का परिचालन संभव नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.