Move to Jagran APP

भागलपुर : सांप ने अंशु को डंसा, तभी आया तांत्रिक, बोला-बर्फ पर सुला दो, चमत्‍कार होगा

भागलपुर घोघा की अंशु को सांप ने डंस लिया। इसके बाद वहां तांत्रिक को बुलाया गया। सर्पदंश के बाद दो दिन तक बर्फ में रख शव की झाड़-फूंक कराते रहे। तांत्रिकों के बहकावे में झाड़फूंक में समय गंवा दिया जिससे किशोरी की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Fri, 07 Oct 2022 08:46 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 08:46 AM (IST)
भागलपुर : सांप ने अंशु को डंसा, तभी आया तांत्रिक, बोला-बर्फ पर सुला दो, चमत्‍कार होगा
भागलपुर में सांप ने अंशु को डंस लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

संवाद सूत्र, घोघा (भागलपुर)। भागलपुर के घोघा दियारा में जलावन बीनने गई एक किशोरी को सांप ने काट लिया। इसके बाद उसकी झाड़फूंक के चक्कर में जान चली गई। घोघा थानाक्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी उचित मंडल की 14 वर्षीय पुत्री अंशु कुमारी मंगलवार को जलावन बीनने गई थी। जलावन का गट्ठर तैयार कर लिया और उसी में सांप आ बैठा था। गट्ठर उठाते ही सांप ने काट लिया। स्‍वजनों ने इलाज ना करवाकर तांत्रिक को बुला लिया। तांत्रिक ने कहा कि अभी कुछ नहीं हुआ है, बच्‍ची बच जाएगी। जल्‍द ही चमत्‍कार होगा, चिंता ना करें। इसके बाद तांत्रिक जैसा-जैसा कहते गया, अंशु के स्‍वजनों ने वैसा ही करते गए। 

loksabha election banner

तांत्रिकों के बहकावे में आकर स्वजनों ने उपचार के बदले झाड़फूंक में समय गंवा दिया जिससे किशोरी को इलाज नहीं मिल सका और उसकी मौत हो गई। अंधविश्वास और तांत्रिक के चक्कर में घर में मृत किशोरी के शव को घर में दो दिन तक बर्फ में रखे रहे। उसके बाद भी किशोरी जब जिंदा नहीं हुई तो तांत्रिक पल्ला झाड़कर फरार हो गया। बुधवार को उचित मंडल ने लिखित आवेदन देकर बेटी की सर्पदंश से मौत का मामला घोघा थाना में दर्ज कराया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और स्वजनों को सौंप दिया।

सर्पदंश से युवक की मौत

हवेली खडग़पुर (मुंगेर)। प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी रमनकाबाद पंचायत के भवीकुरा गांव में सर्पदंश से एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक भवीकुरा गांव के अरुण राय अपने घर में सोए हुए थे। सांप ने उन्हें डस लिया। आनन-फानन में स्वजनों ने उन्हें हवेली खडग़पुर अस्पताल लाया। जहां प्राथमिक उपचार से पहले रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया।

सर्प दंश से बच्चे की मौत

संवाद सूत्र, कुरसेला (कटिहार)। कुरसेला थाना क्षेत्र अंतर्गत दीरा चांदपुर के मोरसंडा गांव में एक बच्चे की सर्प दंश से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को समेली प्रखंड के मोरसंडा गांव के रामवृक्ष मंडल का 11 वर्षीय पुत्र रतन कुमार घर के समीप बांसबाड़ी गया था। वहीं पर उसे सांप ने डस लिया था। सर्प दंश की बात उसने अपने स्वजनों को बताया। स्वजन उसे गांव के एक निजी क्लिनिक में ले गए। जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। वहीं बच्चे की मौत से स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल था।

सर्पदंश से ढ़ाई वर्षीय बच्ची की मौत

संस,बैसा (पूर्णिया)।  प्रखंड अंतर्गत चंदवार पंचायत के गेराबाड़ी गांव में आंगन में खेलने के दौरान जहरीला सांप के काटने से एक ढ़ाई वर्षीय बच्ची साहेबा खातुन की मौत हो गई। मुखिया प्रतिनिधि जमशेद आलम ने बताया कि अब्दुल हन्नान की चार वर्षीय पुत्री साहेबा खातुन सुबह कच्ची घर के आंगन में खेल रही थी। तभी किसी जहरीले सांप ने उसे डंस लिया। इसके बाद परिजन उसे किशनगंज सदर अस्पताल ले गए जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची के मौत की खबर सुनकर परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है। वही मुखिया प्रतिनिधि जमशेद आलम सहित ग्रामीणों एवं स्वजनों ने मृतक के परिजनों को सांत्वना दिया।

छत पर सो रही महिला को सर्प ने डसा

संवाद सूत्र, बेलदौर (खगड़िया)। बेलदौर में एक महिला को सर्प ने डस लिया। जिसे स्वजनों ने आनन-फानन में इलाज के लिए बेलदौर पीएचसी में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया है। घटना बुधवार की रात को घटित हुई। जानकारी के मुताबिक बेलदौर निवासी नविता कुमारी छत पर सोई हुई थी। इस दौरान पेट में विषैले सर्प ने डस लिया। जिन्हें स्वजनों ने बेलदौर पीएचसी लाया। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें रेफर कर दिया गया। मालूम हो कि बेलदौर प्रखंड क्षेत्र में लगातार सर्प दंश की घटना घट रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.