Move to Jagran APP

Bhagalpur Police : 31 दिसंबर और एक जनवरी को सुरक्षा का रहेगा पुख्ता इंतजाम

भागलपुर पुलिस नववर्ष पर पूरी तरह सख्‍त है। 31 दिसंबर और एक जनवरी को सार्वजनिक जगहों पिकनिक स्पॉट और गलियों-चौराहों में भी भ्रमणशील रहेंगे जवान। पिकनिक स्पॉट पर शेरनी दल और चीता जवानों की रहेगी नजर। एसएसपी ने कई निर्देश दिए हैं।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 10:51 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 10:51 AM (IST)
Bhagalpur Police : 31 दिसंबर और एक जनवरी को सुरक्षा का रहेगा पुख्ता इंतजाम
भागलपुर पुलिस ने पुख्‍ता सुरक्षा के इंतजाम किए हैं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। नए साल 2021 के जश्न को लेकर 31 दिसंबर से एक जनवरी तक सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। शहरी क्षेत्र के सभी सार्वजनिक स्थल, पिकनिक स्पॉट और गलियों-चौराहों पर पुलिस जवान तैनात रहेंगे। एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि पुलिस की शेरनी दल और चीता दल के जवान भ्रमणशील रहते हुए पिकनिक स्पॉट पर नजर रखेंगे। कोरोना गाइड लाइन का भी अनुपालन सख्ती से कराया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। बार्डर एरिया के चेकपोस्ट पर अतिरिक्त तैनाती की गई है।

loksabha election banner

मद्य निषेध को लेकर रहेगी विशेष चौकसी, जवानों की रहेगी तैनाती

पूर्ण शराबबंदी का सौ फीसदी अनुपालन के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस की अलग टीम नजर रखेगी। सादे लिबास में भी जवान लगाए जाएंगे। तेज बाइक चलाने और हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं रहेगी। ऐसे तत्वों के लिए सादे लिबास में जवानों को लगाया गया है ताकि किसी तरह की अशांति ऐसे तत्व ना फैला सके।

वाहन चेकिंग, मास्क चेकिंग यातायात नियम का होगा अनुपालन

शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग अभियान और मास्क की अनिवार्यता बनाए रखने के लिए तलाशी अभियान चलाया जाएगा।

एसएसपी खुद कर रहे मॉनिटरिंग

भागलपुर के एसएसपी आशीष भारती जिले की पुलिसिंग व्‍यवस्‍था की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। वे नववर्ष और इसके पूर्व संध्‍या पर सख्‍ती से पुलिस को निगरानी करने की सलाह दी है। हालांकि पुलिस ने कोरोना काल में बड़े आयोजनों पर रोक लगा दी है। साथ ही नववर्ष में आयोजित होने वाले जश्‍न के दौरान कम संख्‍या में लोगों को बाहर निकलने की सलाह दी है। मास्‍क लगाने और शारीरिक दूरी पालन करने को भी कहा गया है। वहीं, इस दिन मंदिरों में काफी भीड़ रहती है। इसके लिए मंदिर प्रबंधन को भी पुलिस की तरफ से कई निर्देश भेजा गया है। वहीं, शराब की अवैध विक्री पर विशेष नजर रहेगी। पड़ोसी राज्‍यों की सीमा पर सख्‍ती से नजर रहेगी। जिलों की सीमा पर विशेष पुलिस की तैनाती करने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.