संवाद सहयोगी, भागलपुर। भागलपुर जिले के गोपालपुर, इस्माइलपुर और सुल्तानगंज प्रखंड के लिए परिणाम लगातार आ रहे हैं। भागलपुर जिले के इस्‍माइलपुर प्रखंड से जिला परिषद उम्‍मीदवार सविता देवी चुनाव हार गई हैं। वे गोपालपुर विधानसभा के जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल की पत्‍नी हैं। यह सीट विपिन मंडल ने पुन: जीत लिया है। साथ में इस्‍माइलपुर प्रखंड के पांच पंचायत है। इसमें चार जगह से नए उम्‍मीदवार मुखिया पद पर जीत गए। छोटी परबत्‍ता से मुखिया पद के लिए 66 वोट से वीणा देवी विजयी रहीं। पूर्वी भिट्ठा से रघुनंदन मंडल उर्फ हुलो मंडल 250 वोट से, पश्चिमी भिट्ठा से किरण देवी 828 मत से, नारायणपुर लक्ष्‍मीपुर का भी मुखिया पद का परिणाम आ गया है। कमलाकुंड पंचायत से मुकेश कुमार यादव चुनाव जीत गए हैं। 

गोपालपुर प्रखंड के नतीजे


दो जिला परिषद सदस्य में से दोनों नए चेहरे

सन्हौला के दो जिला परिषद सदस्यों में से दोनों नए चेहरे जीत कर आए। जिला परिषद सदस्य भाग पश्चिमी से नाज़नी नाज ने पूर्व जिप सदस्य माला देवी को हराया। वहीं जिला परिषद सदस्य पूर्वी भाग में रामानंद सुजीत ने पूर्व जिला परिषद सदस्य मुकेश राम को हराया।

इस्माइलपुर प्रखंड के नतीजे

कुल मिलाकर देखा जाय तो मुखिया पद के लिए मतदाताओं ने पूर्व के चेहरे को नकार कर नए चेहरे को पसंद किया। मुखिया के 18 सीटों में से 15 नए चेहरे मुखिया बने जबकि 3 पुराने मुखिया अपने सीट को बचाने में कामयाब हुए। 8 महिला मुखिया बनी तो 10 पुरुष मुखिया पद पर चुनाव जीते। 24 पंचायत समिति सदस्यों में से पुराना चेहरा 05 जबकि 19 चेहरे नए हैं। जिसमें 12 महिला व 12 पुरुष निर्वाचित हुए हैं।

  • सुल्तानगंज प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर खानपुर पंचायत से मुखिया अनीता देवी, गंनगनिया पंचायत से मुखिया प्रत्याशी रामजी मंडल की पत्नी रजनी देवी, कटहरा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी रामानंद सिंह उर्फ बबलू,धांधीबेलारी पंचायत से मुखिया अन्नु कुमारी, तिलकपुर पंचायत से मुखिया अमित कुमार यादव,महेशी पंचायत से मुखिया रीता देवी ,खैरैया पंचायत से मुखिया अनिल मंडल,भीरर्खुद पंचायत से मुखिया विनय कुमार उर्फ चंदन कुमार ,मिरहट्टी मुखिया अशौक यादव,कमरगंज मुखिया भरत यादव, कुमैठा मुखिया अनिता देवी,मसदी मुखिया निशा देवी,दक्षिणी क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य अरुण दास विजेता हुए हैं।

(सुल्तानगंज के नतीजे)

जिले के गोपालपुर, इस्माइलपुर और सुल्तानगंज प्रखंड के पंचायत चुनाव की गिनती मंगलवार को बिहार कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) के मतगणना केंद्र में होगी। ठंड के बावजूद सबौर में चुनाव परिणाम की गर्माहट दिखेगी। यह पहला मौका होगा जब तीन प्रखंडों के पंचायत चुनाव की मतगणना एक साथ होगी। इसके लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। मत गिनने वाले कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। भीड़-भाड़ को ध्यान में रखकर पुलिस बल की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

पहले इस्माइलपुर और सुल्तानगंज प्रखंड की होगी गिनती

इस्माइलपुर और सुल्तानगंज प्रखंड के मतों की गिनती आठ बजे से और गोपालपुर प्रखंड के मतों की गिनती दिन के 10 बजे से आरंभ होगी। परिणाम की घोषणा लगातार होती रहेगी।

सबौर में लगेगा भीषण भीड़

मंगलवार को तीन प्रखंडों के प्रत्याशी और उनके समर्थकों का सबौर में जुटान होगा। लिहाजा भारी भीड़ होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अफरा तफरी की स्थिति हो सकती है। इसकी वजह से एनएच 80 बाबूपुर मोड़ से खनकित्ता तक सुबह से देर रात तक जाम की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि पुलिस प्रशासन ने चार पहिया वाहनों को बाबूपुर मोड़ के पास ही रोकने की व्यवस्था की है। पौ फटते ही मतगणना केंद्र में प्रवेश करने के लिए लोग कतार में लग जाएंगे।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच दो प्रखंडों के मतों की गिनती निर्धारित समय से आरंभ हो जाएगी। गोपालपुर प्रखंड के मतों गिनती का काम दिन के 10 बजे से आरंभ किया जाएगा। - प्रतिभा रानी मतगणना प्रभारी डीडीसी भागलपुर

Edited By: Dilip Kumar Shukla