जागरण संवाददाता, भागलपुर। जगदीशपुर थानाध्यक्ष श्रीकांत चौहान को बालू चोरी रोकने में नाकाम रहने और बार-बार चेतावनी देने के बाद भी बालू चोरों पर प्रभावी कार्रवाई नहीं करने पर एसएसपी बाबू राम ने शुक्रवार को निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने माना कि डीएसपी विधि-व्यवस्था डा. कुमार गौरव के नेतृत्व में जगदीशपुर थाना क्षेत्र में भारी मात्रा में बालू के अवैध भंडारण का जब्त किया जाना जगदीशपुर थानाध्यक्ष की इस दिशा में घोर लापरवाही को प्रदर्शित करती है।

  • - एसएसपी की बार-बार चेतावनी देने पर भी नहीं की बालू चोरों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई
  • - प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने भी जारी कर रखा है वारंट, उस मामले में कार्रवाई हैं बाकी

62 लाख रुपये के गबन मामले में अभी कार्रवाई बाकी

दारोगा श्रीकांत चौहान के विरुद्ध 62 लाख रुपये के गबन के मुकदमे में व्यवहार न्यायालय के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी राहुल दत्ता की अदालत ने विरुद्ध जारी कर रखा है। उनके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट को दबा कर रखने, थाना अभिलेख से छेड़छाड़ करने समेत अन्य गंभीर आरोप में न्यायालय ने संज्ञान ले रखा है। इसके लिए चौहान, चार पुलिसकर्मियों समेत दस आरोपितों के विरुद्ध आपराधिक मुकदमा चलाने का निर्देश देते हुए न्यायालय ने वारंट जारी किया है। न्यायालय ने डीएम-एसएसपी को उक्त वारंट के अनुपालन कराने को बाकायदा पत्र भेज रखा है। 14 दिनों के अंदर वारंट तामील करने को कहा है।

अवैध बालू लदा दो ट्रैक्टर जब्त,चालक गिरफ्तार

शाहकुंड के सजौर पुलिस ने हाजीपुर स्कीम के पास से अवैध बालू लदा दो ट्रैक्टर जब्त किया है। दोनों ट्रैक्टर को जब्त कर सजौर थाने में लगा दिया गया है। वहीं जगदीशपुर थाना क्षेत्र के खुर्द चिरैया गांव निवासी ट्रैक्टर चालक नीतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष महाश्वेता सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार ट्रैक्टर चालक के मालिक खुर्द चिरैया गांव के उमेश कुमार पर केस दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार ट्रैक्टर चालक जब्त किए गए ट्रैक्टर मालिक का पुत्र ही है। वहीं एक अन्य जब्त किए गए ट्रैक्टर के अज्ञात मालिक पर केस दर्ज की गई है।

Edited By: Dilip Kumar Shukla