Move to Jagran APP

बिहार विधानसभा उपचुनाव 2019 : दुर्गा पूजा स्‍थलों पर प्रत्‍याशी नहीं चिपटाएं अपना बैनर-पोस्टर, आप पर हो सकती है बड़ी कारवाई Bhagalpur News

दुर्गापूजा के आयोजन में पूजा पंडालों और मंदिरों पर नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशियों के बैनर और पोस्टर नहीं लगेंगे। यह निर्देश टाउन हॉल में बैठक के दौरान डीएम ने दी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 01:48 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 01:48 PM (IST)
बिहार विधानसभा उपचुनाव 2019 : दुर्गा पूजा स्‍थलों पर प्रत्‍याशी नहीं चिपटाएं अपना बैनर-पोस्टर, आप पर हो सकती है बड़ी कारवाई Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। दुर्गापूजा के आयोजन में पूजा पंडालों और मंदिरों पर नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशियों के बैनर और पोस्टर नहीं लगेंगे। यह निर्देश टाउन हॉल में बैठक के दौरान डीएम प्रणव कुमार ने दिया।

loksabha election banner

दुर्गापूजा के आयोजन में पूजा पंडालों और मंदिरों पर नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशियों के बैनर और पोस्टर नहीं लगेंगे। यह निर्देश टाउन हॉल में बैठक के दौरान डीएम प्रणव कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि इन पूजा स्थलों पर कहीं भी किन्हीं प्रत्याशियों के बैनर पोस्ट चिपकाया हुआ मिले तो संबंधित प्रत्याशियों पर सख्ती से कार्रवाई होगी। यह आचार संहिता उल्लंघन का मामला है। उन्होंने कहा जिसको भी कहीं बैनर पोस्टर जाए वो तत्काल उसका फोटो लेकर वाट्सऐप पर भेजें।

संबंधित प्रत्याशियों पर प्राथमिकी दर्ज कराएं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान आचार संहिता का अक्षरश: पालन होगा। सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है। मतदाता सूची, वोटर कार्ड आदि की भी उन्होंने जानकारी ली। बूथों की संख्या, बूथों पर व्यवस्था सहित सुरक्षा के क्या इंतजाम हैं इसकी भी जानकारी मांगी गई।

डीएम ने प्रतिमा विसर्जन में केमिकल और प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पूजा अवधि और विसर्जन शोभा यात्रा में तेज आवाज में संगीत नहीं बजेंगे। जिन गानों को थानास्तर से अनुमति मिलेगी, वही गाने बजाए जाएंगे। विसर्जन के लिए जो समय निर्धारित किया गया है, उसका पालन करना है।

दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की ड्यूटी पूजा पंडालों और मार्गों में पांच अक्टूबर से लगाई गई है। आठ अक्टूबर की रात्रि से विसर्जन शोभायात्रा प्रारंभ हो जाएगी। विसर्जन शोभा यात्रा के लाइसेंस देने में मार्ग का सत्यापन करने का निर्देश दिया गया। बैठक में एसएसपी आशीष भारती, एसडीओ आशीष नारायण, डीएसपी राजवंश सिंह सहित सभी थाना अध्यक्ष और दंडाधिकारी थे।

उधर, दुर्गा पूजा महासमिति के प्रवक्ता विनय कुमार सिन्हा ने कहा कि नगर निगम, अग्निशमन, बिजली, वन विभाग और पथ निर्माण विभाग ने बैठक नही की है। जबकि इन विभागों से संबंधित समस्या शोभा यात्रा में आती है।

पूजा महासमिति का अनुरोध

पूजा पंडालों के आसपास सफाई हो। महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा हो। बिजली का उपयोग आवश्यकतानुसार पंडालों में हो। पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगे। नौ को तीन बजे से स्टेशन चौक पर प्रतिमाएं पंक्तिबध होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.