जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur CoronaVirus Vaccination:   कोरोना का टीका लेने में जहां चिकित्सक सकुचा रहे थे वहीं नगर निगम के कर्मचारियों में टीका लेने की होड़ लगी हुई थी। नगर निगम कार्यालय में कार्यालय से लेकर मुख्य सड़क तक कर्मचारियों की लाइन थी। हालांकि निगम कार्यालय में शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा सका और न ही निगम के अधिकारी नियम का पालन करवा सके। 16 टीकाकरण केंद्रों में 1390 फ्रंट लाइन के कर्मचारियों ने टीके लिए। लक्ष्य था 5732 टीका लगाने का। सदर अस्पताल में 120, बिहपुर में 90, इस्माइलपुर में 20, गोपालपुर में 30, गोराडीह में 30, जगदीशपुर में 510, कहलगांव में 280, खरीक में 60, नवगछिया में 70, पीरपैंती में 10, सबौर में 20, सन्हौला में 40, शाहकुंड में 20, सुलतानगंज में 30 और जेएलएनएमसीएच में 60 कर्मचारियों को टीके दिए गए।

नगर निगम में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर स्वच्छता के योद्धा में काफी उत्साह दिखा। काउंटर से लेकर निगम के प्रवेश द्वार तक लंबी कतार लग गई। 350 से अधिक सफाई मजदूर टीका लेने के लिए जुट गए। इसमें महिला सफाई मजदूरों की भी काफी संख्या रही। स्वास्थ्य कर्मियों के आने से पहले सुबह नौ बजे से वैक्सिन लेने को खड़े थे। इनकी भीड़ उन स्वास्थ्य कर्मचारी को आइना दिखाया जो टीका लेने से कतरा रहे थे। दरअसल, नगर निगम के 946 सफाई कर्मियों का निबंधन हुआ है। पहले दिन 40, दूसरे दिन 100 व गुरुवार को 250 लोगों को टीका दिया गया। इसमें से कुछ लोग के मोबाइल नंबर नहीं मिलने से निराश लौट गए। कार्यालय अधीक्षक शब्बीर अहमद ने बताया, शुक्रवार को निगम सभागार में टीकाकरण की व्यवस्था होगी।

फ्रंटलाइन वारियर्स सीआइएसएफ जवानों को दिया गया वैक्सीन

कहलगांव अनुमंडल अस्पताल में फ्रंटलाइन वारियर्स सीआइएसएफ कहलगांव इकाई के 348 जवानों को गुरुवार को कोविड-19 से बचाव का वैक्सीन दिया गया। वैश्विक महामारी के दौरान इन जवानों ने फ्रंटलाइन वारियर्स की भूमिका निभाई थी। ड्यूटी के दौरान प्रति दिन बड़ी संख्या में लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी इनके कंधों पर थी। इस अवसर पर अनुमंडल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विवेकानंद दास, सीआईएसएफ कमांडेंट दिलीप कुमार उपस्थित थे। सहायक समादेष्टा अग्नि देवव्रत दत्ता, ज्ञान सिंह भाटी एवं इंस्पेक्टर आरएस पडियार, हेमंत झा, आशुतोष कुमार, अरुंजय कुमार आदि जवानों को टीका लगाया गया।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021