Move to Jagran APP

Bhagalpur Coronavirus Update: फ‍िर मिले कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज, अभी भी 104 लोगों को हो रहा उपचार

Bhagalpur Coronavirus Update भागलपुर जिले में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना वायरस का संक्रमण यहां बढ़ता जा रहा है। अभी भी यहां सौ से ज्‍यादा मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। जिनका इलाज हो रहा है। इस बीच टीकाकरण की भी व्‍यवस्‍था है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 01:20 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 01:20 PM (IST)
Bhagalpur Coronavirus Update:  फ‍िर मिले कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज, अभी भी 104 लोगों को हो रहा उपचार
भागलपुर में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जिले में बुधवार को कोरोना के दो संक्रमित मिले हैं। इनमें शहरी क्षेत्र में एक भी संक्रमित शामिल नहीं है। अभी तक जिले में अबतक 9498 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 9311 लोग स्वस्थ हुए। 78 संक्रमितों की मौत भी हुई है। सक्रिय मरीजों की संख्या 104 है। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आती जा रही है। जो राहत की बात है। रिकवरी रेट 98.24 है। गुरुवार को भी तीन व्‍यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। इस बीच यहां टीकाकरण की भी तैयारी चल रही है। अभी स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी और चिकित्‍सकों को टीका लगाया जा रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने इसकी व्‍यापक तैयारी की है।

loksabha election banner

बिना इलाज कराएं लौट रहीं गर्भवती महिलाएं

सदर अस्पताल में आए दिन बिना इलाज कराए गर्भवती महिलाओं को लौटना पड़ रहा है। इस मामले में सदर अस्पताल का प्रशासन मौन है। बुधवार को भी एक दर्जन महिलाओं को वापस होना पड़ा। दरअसल, अस्पताल में आए मरीजों को पहले कोरोना की जांच करवानी पड़ती है। फिर उन्हें आउटडोर विभाग में इलाज करवाना होता है। कोरोना की जांच में ही कई घंटे लग जाते हैं। गर्भवती महिलाओं को जांच की अलग व्यवस्था नहीं रहने की वजह से उन्हें सामान्य मरीजों के साथ ही खड़ा रहना पड़ता है। इससे वे परेशान हो जाती हैं और थक कर बैठ जाती हैं। जब कोरोना की जांच होती है तबतक एक बज जाता है और आउटडोर के चिकित्सक चले जाते हैं। इससे महिलाओं को बिना जांच कराए ही वापस होना पड़ रहा है। बुधवार को भी ऐसा ही हुआ। महिलाएं जब ऑब्स गायनी विभाग में इलाज करवाने गईं तो चिकित्सक नहीं थीं। शहर के अलावा इलाज करवाने के लिए महिलाएं गोराडीह आदि स्थानों से भी आती हैं। इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ बोलना नहीं चाहते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.