Move to Jagran APP

भागलपुर कोरोना समाचार : एक ही दिन में 17 लोग मिले संक्रमित, 362 लोगों की मौत, सक्रिय मरीज 39

भागलपुर कोरोना समाचार जिले में कोरोना फिर फैलाने लगा फन। शनिवार को जिले में 17 लोग मिले संक्रमित। कोरोना गाइडलाइन का करें पालन नहीं तो बिगड़ सकते हैं हालात। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या है 39 तेजी से हो रही है रिकवरी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 08:54 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 08:54 AM (IST)
भागलपुर कोरोना समाचार : एक ही दिन में 17 लोग मिले संक्रमित, 362 लोगों की मौत, सक्रिय मरीज 39
भागलपुर कोरोना समाचार : यहां लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर कोरोना समाचार : जिले में कोरोना फिर से फन फैलाने लगा है। शनिवार को जिले में 17 संक्रमित मिले। इसका मतलब साफ है कि अब लोगों को संभल जाना चाहिए। कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए, अन्यथा स्थिति विस्फोटक हो जाएगी। इससे पूर्व, 21 जून को 10 संक्रमित मिले थे। नौ पाजिटिव स्वस्थ होकर अपने घर गए।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डा उमेश शर्मा ने कहा कि शनिवार को मिले 17 संक्रमितों में पांच शहरी क्षेत्र के हैं। शेष नाथनगर, बिहपुर, कहलगांव, जगदीशपुर, सुल्तानगंज प्रखंडों के रहने वाले हैं।

तिलकामांझी में बुजुर्ग महिला और पुरुष, आदमपुर में 21 साल का युवक, छोटी खंजरपुर में युवक, रेलवे कालोनी में 20 वर्ष की युवती संक्रमित मिली। नाथनगर वार्ड दो के युवक, वार्ड तीन में युवती, इस्माइलपुर प्रखंड के बैगन टोला में 37 साल की महिला, 45 वर्ष का पुरुष, बिहपुर में युवक, लत्तीपुर में बुजुर्ग, कहलगांव प्रखंड के श्यामपुर की 50 वर्षीय महिला, जगदीशपुर में 55 वर्ष की महिला, सुल्तानगंज मश्दी के बुजुर्ग संक्रमित मिले हैं।

जिले में अबतक 29051 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 28650 लोग स्वस्थ्य हुए हैं। 362 मरीजों की मौत हो चुकी है। सक्रिय मरीजों की संख्या 39 है।

बच्चों व गर्भवती महिलाओं को बीमारियों से बचाव हेतु लगाया गया टीका

संवाद सूत्र, कोढ़ा, कटिहार। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अजय कुमार ङ्क्षसह के दिशा निर्देश पर मिशन इंद्रधनुष के तहत कोढा के फुलवरिया वार्ड नंबर चार स्थित आंगनबाड़ी केंद्र फुलवरिया पश्चिम में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। एनम कंचन रौशन ने बतया कि गर्भवती महिलाएं एवं शिशु सहित पांच साल तक के बच्चों को विभिन्न बीमारियों से बचाव हेतु प्रतिरक्षण के लिए टीकाकरण किया जाना आवश्यक है। जो आज इस महाअभियान शिविर के द्वारा किया जा रहा है। छोटे-छोटे बच्चों में खसरा, काली खांसी, पोलियो, निमोनिया इत्यादि बीमारी होने की अंशाका बनी रहती है। जिससे बचाव हेतु नवजात शिशु सहित शून्य से पांच साल के बच्चों का टीकाकरण कराया जा रहा है। वही गर्भवती महिलाओं को खून की कमी व प्रसव पूर्व एवं प्रसव उपरांत टेटनेस से बचाव के लिए टीटी का टीका आवश्यक है। गर्भवती महिलाओं को टीटी टीकाकरण के साथ ही बीपी जांच एवं वजन करना भी आवश्यक है। साथ ही इनके लिए आयरन एवं कैल्शियम की गोली का वितरण आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इन्दु कुमारी के सहयोग से किया गया। इस दौरान तीन गर्भवती महिलाओं के साथ छह छोटे बच्चों का टीकाकरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.