भागलपुर, जेएनएन। शहर नववर्ष 2020 के स्वागत के लिए तैयार है। एक ओर बाजार सज गए हैं, वहीं क्लब और होटलों में भी इस अवसर को यादगार बनाने के लिए तैयारी आखिरी चरण में है। फूलों के आर्डर दिए जा चुके हैं। हाईटेक हो चुके समय में भी ग्रीटिंग काडर्स का महत्व कम नहीं हुआ है। ग्रीटिंग कार्डस सहित अनेक गिफ्ट बाजार में उपलब्ध हैं। खरीदारी शुरू हो चुकी है। सोशल मीडिया पर शुभकामनाओं का दौर शुरू हो गया है। लोग नए वर्ष की बधाइयां भेज रहे हैं। वाट्सएप पर भी यह सिलसिला शुरू हो चुका है।

गुलाब बनाएंगे नव वर्ष को खास : नववर्ष की तैयारी में फूल व्यवसायी भी पीछे नहीं हैं। फूल मंडी में गुलाब की सर्वाधिक मांग को देखते हुए बड़ी संख्या में गुलाब स्टिक मंगाए गए हैं। गिफ्ट जहां इस दिन को खास बनाएंगे, वहीं गुलाब व गुलदस्तों से नववर्ष महक उठेगा। फूलों व गुलदस्तों की दुकानें सजा दी गई हैं। तरह-तरह के फूल अपनी महक बिखेर रहे हैं। गुलदस्तों की कीमत 50 रुपये से लेकर 1200 रुपये तक है। गुलाब की स्टिक 10-12 रुपये में बिक रही है। दुकानदारों का कहना है कि 31 दिसंबर व एक जनवरी को मौसम ठीक रहा तो गुलाब की कीमत 15 से 20 रुपये तक जा सकती है। यदि मौसम खराब हो गया, बूंदाबादी हो गई तो कच्चा सौदा है, खरीद रेट से भी कम पर बिक सकता है।

क्लब में मचेगा धमाल : नव वर्ष की तैयारियां क्लबों में चल रही है। क्लबों में 31 दिसंबर को उत्साह व उमंग के साथ नव वर्ष का स्वागत किया जाएगा। गीत-संगीत व नृत्य का आयोजन होगा। कार्यक्रम रात आठ बजे शुरू हो जाएगा। रात 12 बजे नव वर्ष के स्वागत के साथ समापन होगा। क्लबों में केवल सदस्यों को ही आमंत्रित किया गया है।

गिफ्ट और कीमत

ग्रीटिंग काड्र्स : 20 रुपये से 1200 रुपये तक

रोजेज लाइट- 720 रुपये

मूविंग फ्लावर- 990 रुपये

गुलदस्ता- 150 रुपये

विभिन्न फूलों के गुलदस्ते- 60 से 1200 रुपये तक

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस