Move to Jagran APP

बैंक ने बनाया चार बेड का आइसोलेशन वार्ड

कोरोना संक्रमण की चपेट में अब तक दो दर्जन से ज्यादा बैंक कर्मी आ गए हैं। ऐसे में बैंकों ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 06:10 AM (IST)
बैंक ने बनाया चार बेड का आइसोलेशन वार्ड
बैंक ने बनाया चार बेड का आइसोलेशन वार्ड

भागलपुर। कोरोना संक्रमण की चपेट में अब तक दो दर्जन से ज्यादा बैंक कर्मी आ गए हैं। ऐसे में बैंकों ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने बैंक में ही चार बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया है।

loksabha election banner

बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक उपाध्याय ने बताया कि शाखा व कार्यालयों में आने वाले सभी ग्राहकों और कर्मियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। सभी सैनिटाइज किया जा रहा है। शाखा में ग्राहक व कर्मियों को मास्क पहनकर रहना होगा। सीसीटीवी से सभी की निगरानी की जाएगी।

क्षेत्रीय कार्यालय में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है, जिसके माध्यम से ग्राहकों और कर्मियों को मदद पहुंचाई जाएगी। कोई भी कर्मी स्टेशन छोड़ने से पूर्व नियंत्रण कक्ष को सूचना देंगे। बैंक के कानूनी सलाहकार केशव झा ने बताया कि कोरोना को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है। अस्पताल ले जाने के लिए अलग से गाड़ी की व्यवस्था की गई है।

------------

समय बदलने की मांग

भागलपुर : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने जिलाधिकारी से बैंकों के समय में बदलाव करने की मांग की है। साथ ही सभी बैंक की शाखाओं में 50 फीसद कर्मचारियों को बुलाने की गुहार लगाई है। यूनियन के संयोजक अरविंद कुमार रामा ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और इससे बैंककर्मी प्रभावित हो रहे हैं। वहीं, इलाहाबाद बैंक अधिकारी संघ के राज्य सचिव संजय लाठ ने भी अल्टरनेट डे व्यवस्था करने की मांग की है।

---------------

बैंक कर्मियों को मिले सुरक्षा

भागलपुर। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक इंपलॉयज फेडरेशन एवं ऑफिसर्स फेडरेशन के क्षेत्रीय सचिव आकाश आनंद और अतुल कुमार ने प्रबंधन से बैंक कर्मियों को सुरक्षा किट उपलब्ध कराने की मांग की है। इन्होंने कहा कि कोरोना की चपेट में बैंक कर्मी आ रहे हैं, लेकिन कोई देखने वाला नहीं है। बैंक कर्मियों को जांच कराने की अविलंब व्यवस्था करने की गुहार लगाई है। प्रबंधन जल्द कदम नहीं उठाएगा तो बड़ा निर्णय लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.