Move to Jagran APP

भागलपुर हिंसा: अर्जित शाश्‍वत की जमानत याचिका खारिज, पांच अन्‍य आरोपित गिरफ्तार

बीते दिनों भागलपुर में हुई हिंसा के मुख्‍य आरोपित अर्जित शाश्‍वत की नियमित जमानत याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया। इस बीच पांच अन्‍य आरोपित भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 03 Apr 2018 11:18 AM (IST)Updated: Tue, 03 Apr 2018 10:07 PM (IST)
भागलपुर हिंसा: अर्जित शाश्‍वत की जमानत याचिका खारिज, पांच अन्‍य आरोपित गिरफ्तार

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर हिंसा मामले में जेल में बंद केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी चौबे के पुत्र अर्जित शाश्वत चौबे की नियमित जमानत अर्जी को अदालत से खारिज कर दिया है। मंगलवार को भागलपुर के अपर मुख्‍य न्‍यायिक दंडाधिकारी अंजनी कुमार श्रीवास्‍तव की अदालत में इसपर सुनवाई हुई। इस बीच पुलिस ने इस मामले के पांच अन्‍य अारोपितों को गिरफ्तार की लिया है, जबकि तीन अन्‍य ने अदालत में सरेंडर की दिया है।

loksabha election banner

अर्जित ने पटना में किया था सरेंडर, भेजे गए जेल

विदित हो कि 17 मार्च को भागलपुर के चंपानगर में हुई हिंसा मामले में अदालत ने अर्जित के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था। 31 मार्च को अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्होंने पटना में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। इसके बाद एक अप्रैल को अदालत ने उन्हें 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

जेल में डॉक्‍टरों की निगरानी में हैं अर्जित

इसके बाद सोमवार को अर्जित शाश्वत से मिलने उनकी मां नीता चौबे, भाई अविरल शाश्वत चौबे और पत्नी विजेता चौबे भागलपुर कैंप जेल पहुंचीं। उन्हें सामान्य मुलाकातियों की तरह अर्जित से मिलवाया गया। अर्जित ने पिता अश्विनी चौबे ने भी हाल-चाल लिया। कैंप जेल सुपरिटेंडेंट रवींद्र चौधरी के मुताबिक मंगलवार तक अर्जित स्वास्थ की निगरानी के लिए निगरानी वार्ड में रहेंगे। उनकी किडनी में स्टोन की समस्या की जानकारी जेल प्रशासन को मिल गई है। अभी भी वे डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे।

जमानत पर आज आ सकता फैसला

इस बीच अर्जित की तरफ से दाखिल नियमित जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने अर्जित शाश्‍वत को जमानत देने से इन्‍कार कर दिया। इस मामले में अन्‍य आरोपितों की जमानत याचिकाएं भी खारिज की जा चुकी हैं।

पांच आरोपित गिरफ्तार, तीन ने किया सरेंडर

इस बीच जानकारी मिली है कि भागलपुर हिंसा मामले में आरोपित पांच अन्‍य को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्‍हें भागलपुर के नाथनगर के एक गांव से मंगलवार की सुबह गिरफ्तार किया गया। भागलपुर हिंसा के ही मामले में दर्ज एक अन्‍य एफआइआर के तीन अन्‍य आरोपितों ने मंगलवार को अदालत में सरेंडर कर दिया।

आज मिल सकता कुर्की-जब्ती का आदेश

इसके पहले नाथनगर इंस्पेक्टर मो. जेनीफुद्दीन ने अदालत में 17 मार्च को चंपानगर में हुए उपद्रव मामले में नामजद 12 आरोपितों के खिलाफ कुर्की-जब्ती के लिए अर्जी दाखिल की। संबंधित अदालत से किसी कारणवश कुर्की-जब्ती का आदेश नहीं मिल पाया। अदालत यह आदेश मंगलवार को दे सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.