Move to Jagran APP

Bhagalpur: SSC की परीक्षा में सोनू को बिठा अविनाश कुमार बन गया डाक सहायक, प्रमाण पत्रों की जांच में खुली कलई

कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में एक युवक किसी और को परीक्षा में बिठाकर पास हो गया। भागलपुर में सत्यापन के दौरान हस्ताक्षर हस्तलिपि और फोटो का मिलान नहीं होने पर उसकी हेरा-फेरी उजागर हो गई। मौका देख वह फरार हो गया।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Tue, 28 Mar 2023 08:25 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 08:25 AM (IST)
कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में किसी और को बिठाकर पास हो गया युवक। प्रतीकात्मक तस्वीर

भागलरपुर, जागरण संवादाता। नालंदा के बिहारशरीफ निवासी सोनू कुमार को कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में बिठाकर नालंदा के हरनौत नेहुसा गांव निवासी अविनाश कुमार डाक सहायक बन गया था। कार्यालय में सत्यापन के दौरान हस्ताक्षर, हस्तलिपि और फोटो का मिलान नहीं होने पर उसकी हेरा-फेरी उजागर हो गई।

फंसने के डर से मौका ताड़ अपना बैग और दस्तावेज छोड़कर वह भाग निकला। डाक अधीक्षक ने इशाकचक थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज करा दिया है। दर्ज केस में अविनाश की करतूतों की जानकारी देते हुए पूरे प्रकरण से संबंधित साक्ष्य भी डाक अधीक्षक ने इशाकचक इंस्पेक्टर को सौंप दिया है।

प्रमाण पत्रों की जांच में खुली कलई

हरनौत निवासी अविनाश ने सोनू को अवैध तरीके से परीक्षा में बिठाकर डाक सहायक की परीक्षा पास कर ली थी। उसकी नियुक्ति भागलपुर डाक प्रमंडल में हुई। नियुक्ति पूर्व उसके शैक्षणिक एवं अन्य प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए उसे कार्यालय बुलाया गया था। इस दौरान अविनाश के हिंदी, अंग्रेजी में हस्ताक्षर, हस्तलिपि और फोटो का मिलान एसएससी डोसियर में रखे हुए अभिलेख के अनुरूप नहीं पाए गए।

पूछताछ के दौरान उसने लिखित रूप से स्वीकार किया कि परीक्षा में उसने अपने स्थान पर सोनू कुमार को बिठाकर परीक्षा पास की है। इशाकचक पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकाल कर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। इशाकचक पुलिस ने नालंदा की हरनौत पुलिस से भी संपर्क साधा है।

जोगसर में छात्रा तो बबरगंज में युवक से मोबाइल छीना

वहीं, भागलपुर के जोगसर थानाक्षेत्र के रेडक्रास रोड में निगम चौराहा स्थित एक कोचिंग सेंटर से क्लास कर लौट रही छात्रा अवंतिका कुमारी से बाइक सवार उचक्के ने सोमवार की देर शाम माेबाइल झपट भाग निकले। उधर बबरगंज थानाक्षेत्र के महेशपुर में एक किशोर से बाइक सवार बदमाश ने मोबाइल छीन ली। लोगों ने बदमाश को पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया लेकिन बदमाश बाइक तेज गति से चला कर भाग निकलने में सफल रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.