Move to Jagran APP

दुष्कर्म के प्रयास का दंड महज 51 हजार रुपये... जानिए क्‍या है मामला Bhagalpur News

भागलपुर में एक लड़की के साथ सामूहिक दुव्‍यर्वहार का प्रयास किया गया। मामला जब गंभीर हुआ तो ग्रामीणों ने पंचायत लगाकर इस मामले का कुछ इस तरह हल निकाला।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 12:48 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 12:48 PM (IST)
दुष्कर्म के प्रयास का दंड महज 51 हजार रुपये... जानिए क्‍या है मामला Bhagalpur News
दुष्कर्म के प्रयास का दंड महज 51 हजार रुपये... जानिए क्‍या है मामला Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। दुष्कर्म के प्रयास में जहां कठोरतम सजा का प्रावधान है, उसे महज 51 हजार का जुर्माना तय कर रफा-दफा करने की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है।

loksabha election banner

नाथनगर के एक गांव में एक लड़की के साथ दो दिन पूर्व सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास किया गया। उसने एक आरोपित को पहचान लिया। इस पर पंचायत बैठी और 51 हजार रुपये जुर्माना लगाकर मामले को खत्म कर दिया गया।

पंचों ने आरोपित के स्वजनों को बुलाकर एक लाख रुपये जुर्माना देने को कहा, लेकिन वे इतनी रकम देने को तैयार नहीं हुए। फिर यह राशि 51 हजार कर दी गई। पंचायत के फैसले को पीडि़त पक्ष भी मान गया, हालांकि उसे अभी तक महज 10 हजार रुपये ही मिले है। उधर, नाथनगर पुलिस को घटना की जानकारी नहीं है। थानाध्यक्ष ने कहा कि यदि कोई शिकायत करेगा तो मुकदमा दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, नाथनगर इलाके के एक गांव में पांच दिवसीय राम सीता विवाह उत्सव चल रहा था। वहीं पर पीडि़ता ने दुकान लगा रखी थी। शनिवार की रात शौच के लिए गई, उसी समय कुछ युवकों ने उसे पकड़ लिया। उसे खींचकर सुनसान जगह पर ले गए और दुष्कर्म का प्रयास किया। उसके शोर मचाने पर सभी उसे छोड़कर भाग निकले। इसके बाद वह भागकर घर पहुंची और परिवार वालों को घटना की जानकारी दी। उसने एक युवक को पहचान लिया था। इसकी शिकायत के बाद गांव में दूसरे दिन पंचायत बैठी, जहां पंचों ने आरोपित के स्वजनों पर जुर्माना लगाया।

घटना की कोई जानकारी नही है। किसी ने लिखित शिकायत नहीं की है। मामला थाने तक आने पर जांच कर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। - सच्जाद हुसैन, इंस्पेक्टर, नाथनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.