भागलपुर [अमरेंद्र कुमार तिवारी]। टीएनबी कॉलेज की एथलीट अंजनी कुमारी का राष्ट्रीय स्तर पर खेलो इंडिया प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) सूबे का एकलौता विश्वविद्यालय है जिसे यह गौरव प्राप्त हुआ है। अब अंजनी जेवलीन थ्रो में देशभर से चयनित महिला प्रतिभागियों के बीच अपना दमखम दिखाएगी। इन दिनों वह नेशनल कैंप पटियाला में दक्ष प्रशिक्षकों के सान्निध्य में अपनी प्रतिभा को और तरासने में लगी है।

राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर लहरा चुकी है सफलता का परचम

अंजनी ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि पिछले वर्ष राज्य स्तर पर हुई अंतर विश्वविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता एकलव्य में 45 मीटर जेवलीन (भाला) फेंक कर स्वर्ण पदक हासिल की थी। पांच माह पूर्व राष्ट्रीय स्तर पर हुई जेवलीन थ्रो प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक प्राप्त किया था। इसके अलावा 28 दिसंबर से चार जनवरी तक राजीव गांधी अलवा फाउंडेशन मेंगलुरू में हुए अंतर विश्वविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर रही थी। इसी के आधार पर हमारा चयन खेलो इंडिया में हुआ है। तेज तर्रार एथलीट अंजनी की प्रतिभा को देख राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी विगत 29 अगस्त को पटना में आयोजित खेल सम्मान समारोह में पुरस्कृत किया था।

खेलो इंडिया के लिए चयनित होने पर टीएमबीयू के कुलपति प्रो. अवध किशोर राय, प्रतिकुलपति प्रो. रामयतन प्रसाद, डीएसडब्ल्यू डॉ. योगेंद्र, विवि क्रीड़ा डॉ. एसएन झा और टीएनबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी ने अंजनी को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस