अररिया, जेएनएन। जिले में अलग-अलग जगह पर वज्रपात से दो लोगों की मौत मंगलवार की सुबह हो गई। इसमें एक की पहचान फारबिसगंज प्रखंड के पुरवारी झिरवा पंचायत के वार्ड संख्या 10 निवासी मो .सदरूल (36 ) के रूप में हुई है। घटना मंगलवार के अहले सुबह साढ़े तीन बजे की बताई जा रही है। इस सबंध में पैक्स अध्यक्ष मो. कय्यूम ने बताया कि सदरूल अपने घर के दरवाजे पर बैठा था कि अचानक घर के बगल में गड़े बिजली के खंबे पर हुई वज्रपात की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। घटना से गांव में कोहराम मच गया। लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई।

इस घटना से मृतक के पत्नी, बच्चे सहित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। सूचना पर पहुंचे सिमराहा थाना के एसआई वीरेंद्र कुमार, एएसआइ अजय कुमार आदि पुलिस ने मामले की जानकारी ली। वही जिप सदस्य दिलीप पटेल, मुखिया प्रतिनिधि मो. कमरूल, उप मुखिया मुक्तार आलम, वार्ड सदस्य मेहलुद्दीन, मो. हस्सौ, फिरोज आलम  आदि ने बताया कि मृतक अपने घर का एक मात्र कमाने वाला व्यक्ति था। स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने पीडि़त परिजनों को सरकार की तरफ से अविलंब आर्थिक सहायता दिये जाने की मांग की है।

वहीं सिकटी प्रखंड के कौआकोह पंचायत के वार्ड दस पोठिया गांव मे मंगलवार के  सुबह साढ़े छह बजे वज्रपात से हीरा लाल दास (47) की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया हीरा सबेरे करीब साढ़े छह बजे घर से पूरब बाध टोला के निकट अपना खेती बाड़ी देखने गया था, तभी जोरदार धमाके के साथ उनसे उपर ठनका गिर पड़ा।जिससे वो बुरी तरह जल गए और घटनास्थल फर ही उनकी मृत्यु हो गई। बाद मे लोग उसे उठाकर  घर लाए। उसकी मौत की सूना पर पत्नी मीना देवी बहोश हो गई। वो अपने पीछे दो पुत्र एवं दो पुत्री छोड़ गए हैं। घटना से पूरा परिवार शोक मे डुब गया है।ग्रामीण नारायणततमा, महेन्द्र ततमा आदि ने बताया की वो अपने घर के कमाने वाले सदस्य थे। पूरा परिवार का सहारा छीन गया है। घटना की सूचना स्थानीय बरदाहा थाना एवं अंचलाधिकारी सिकटी को दे दी गई है।

 

Edited By: Dilip Shukla