Move to Jagran APP

Araria news : कूड़े-कचरे से पटे हैं गली-मोहल्‍ले, नगर परिषद बेपरवाह

Araria news साफ-सफाई को लेकर फारबिजगंज नगर परिषद उदासीन है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। गली-मोहल्‍ले से हर रोज कूड़े का उठाव नही हो रहा है। नगर परिषद के अफसर इसको लेकर बेपरवाह हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 09:00 AM (IST)
Araria news : कूड़े-कचरे से पटे हैं गली-मोहल्‍ले, नगर परिषद बेपरवाह
फारबिजगंज शहर में रोड किनारे पसरा कूड़ा।

अररिया, जेएनएन।फारबिजगंज नगर परिषद प्रशासन की कार्य शून्यता एवं उदासीनता से शहर के प्राय: सभी वार्डो की सड़कों के किनारे कूड़ा-कचरा का अंबार लगा पड़ा है। जिस कारण शहरवासियो को आवागमन करने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं हाल नालों का है, मुख्य नाले कीचड़ व गंदगी से जाम पड़े हुए है। बावजूद साफ सफाई की समुचित व्यवस्था नहीं है। कोरोना संक्रमण काल में भी समुचित साफ सफाई नहीं होने से शहर के लोग काफी आक्रोशित है। स्थानीय लोगों का कहना है नप प्रशासन को कोरोना संक्रमण को देखते हुए विशेष सफाई अभियान चलाते रहना चाहिए।

loksabha election banner

हर रोड के किनारे लगा रहता है कूड़े का अंबार 

शहर के सदर रोड़, पटेल चौक, छुआपट्टी, एसके रोड, अस्पताल रोड़ ,गोढियारी रोड़, पोस्ट ऑफिस चौक, मानिकचंद रोड, स्टेट बैंक रोड, पुस्तकालय रोड जैसे महत्वपूर्ण मार्गो पर हमेशा कूड़ा कचरा का अंबार लगा पड़ा है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन इन्हीं महत्वपूर्ण सड़क मार्गो से होता है।मगर नप द्वारा साफ सफाई नहीं कराई जा रही है। अगर कराई भी जाती है तो वो नाकाफी जिसकी गवाही सड़क के दोनों और पड़ा कचड़ा सहज ही दे देता है। लेकिन इसके बाद भी साफ-सफाई को लेकर नगर परिषद के अधिकारी बेपरवाह नजर आ रहे हैं। 

शहरवासियों ने नप प्रशासन से अविलंब शहर की समुचित साफ-सफाई कराने की मांग की है। लोगों का कहना है की वर्तमान में सड़क पर पैदल चलना दूभर हो गया है। नप प्रशासन को विशेष साफ सफाई की व्यवस्था करानी चाहिये। जानकारों का कहना है कि प्रतिमाह लाखों रुपये का खर्च साफ-सफाई के नाम पर होता है,बावजूद साफ-सफाई मानों खानापूर्ति तक रह गई है। वहीं आमलोग में गंदगी को लेकर आक्रोश है।

इस संबंध में नप के उपमुख्य पार्षद कृष्णदेव भगत ने कहा की नप प्रशासन शहर की साफ-सफाई व्यवस्था के प्रति कृतसंकल्पित है। जल्द ही अभियान चलाकर शहर की समुचित साफ-सफाई करा दी जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.