Move to Jagran APP

बालिका खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणास्रोत बनीं मकंदपुर की बिटिया, जानें क्या है उनकी उपलब्धि

राष्ट्रीय और राज्य बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में नवगछिया का कद बीते कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है। इसके पीछे नवगछिया के खिलाडिय़ों का दमदार प्रदर्शन है। जानें बिटिया की उपलब्धियां

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 06:15 PM (IST)
बालिका खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणास्रोत बनीं मकंदपुर की बिटिया, जानें क्या है उनकी उपलब्धि
बालिका खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणास्रोत बनीं मकंदपुर की बिटिया, जानें क्या है उनकी उपलब्धि

भागलपुर [नवनीत मिश्र] । राष्ट्रीय और राज्य बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में नवगछिया का कद बीते कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है। इसके पीछे नवगछिया के खिलाडिय़ों का दमदार प्रदर्शन है। इनमें नवगछिया पुलिस जिले की टीम से खेलने वाली मकंदपुर की अंजली भी है। अंजली ने अपने दमदार खेल के बूते नवगछिया पुलिस जिला का नाम राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। अंजली जैसी प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों से प्रेरित होकर आज नवगछिया पुलिस जिला में बॉल बैडमिंटन टीम में बालिका खिलाडिय़ों की बड़ी फौज खड़ी हो गई है।

loksabha election banner

ये लड़कियां समाज की रूढि़वादी बंदिशों की परवाह न कर न सिर्फ आगे बढ़ रही है, बल्कि खेल के मैदान पर विरोधी टीमों को मात देकर राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर डंका भी बजा रही है। नवगछिया बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ घंटू सिंह ने बताया कि अंजलि बालभारती स्कूल की छात्रा है। वह एक भाई और एक बहन है। अंजली बताती है कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल में उसे माता-पिता का प्रोत्साहन मिलता है। उसके पिता अजीत कुमार चौधरी किसान हैं। राज्य प्रवक्ता सह जिला सचिव ज्ञान देव कुमार ने बताया कि बालिका टीम से राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सब जूनियर और जूनियर खेलने वाली अंजली पहली खिलाड़ी है और कई राज्य प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है। अंजली को तरसने में खेल शिक्षक मो. गुलाम मुस्तफा का काफी योगदान है।

उपलब्धि

26 से 30 दिसंबर 2017 तक ओडि़सा के भुवनेश्वर में आयोजित 37 वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लिया

11 से 15 अगस्त 2018 तक नमक्कल (तमिलनाडु) में आयोजित 64 वीं राष्ट्रीय जूनियर बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.