Move to Jagran APP

दरभंगा की तर्ज पर सिल्क सिटी में बनेगा हवाई अड्डा, इतनी जमीन की होगी खरीदारी

सिल्क सिटी से हवाई सेवा शुरू करने के लिए नया रनवे का निर्माण किया जाएगा। साथ ही यहां से बड़े विमानों को उड़ाने के लिए पहल की जा रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 05:40 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 05:40 PM (IST)
दरभंगा की तर्ज पर सिल्क सिटी में बनेगा हवाई अड्डा, इतनी जमीन की होगी खरीदारी

भागलपुर, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि दरभंगा की तर्ज पर भागलपुर में भी हवाई अड्डे का निर्माण होगा। इसके लिए अलग से जमीन की खरीद होगी। इसके साथ ही नया रनवे का निर्माण भी होगा। हवाई अड्डे के निर्माण के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री से बात की है। प्रधानमंत्री ने भरोसा दिलाया है कि भागलपुर में हवाई अड्डे का निर्माण होगा। इसके लिए लगभग सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

loksabha election banner

छोटे विमान से नहीं चलेगा काम, बड़े विमान उड़ाने की चल रही तैयारी

उन्होंने कहा कि भागलपुर ग्रीन फील्ड में हवाई अड्डे के निर्माण को लेकर पूरी ताकत लगा देंगे। भागलपुर में छोटे विमान से अब काम चलने वाला नहीं है। यहां से बड़े विमान को उड़ाने की आवश्यकता है। पटना, दरभंगा और गया के बाद अब भागलपुर से ही जल्द हवाई जहाज उड़ान भरेगा। उन्होंने कहा कि पटना के बाद भागलपुर से ही हवाई जहाज को उड़ान भरना था, लेकिन कुछ लोगों के व्यवधान के कारण हवाई जहाज नहीं उड़ सका। अब लेकिन बहुत जल्द इस दिशा में पहल की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भागलपुर जिला के लोगों को अभी डबल सौगात दे रहे हैं। भागलपुर में फोरलेन पुल का निर्माण गंगा नदी में होगा। दूसरा अटल बिहारी वाजपेयी के समय से जो प्रयास चल रहा था उसे पूरा किया जा रहा है। बिहपुर वीरपुर पुल का भी शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे। यह पुल नौ किलोमीटर लंबा होगा। जिसे मिसिंग लेन में डाल दिया गया था।

बिहार में जदयू, भाजपा और लोजपा एकजुट  है 

उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा जदयू और लोजपा एकजुट है। कहीं कोई विवाद नहीं है। इस बार बिहार में इस गठबंधन को भारी बहुमत मिलने वाला है। भागलपुर की सातों सीट राजग गठबंधन को मिलेगा। सभी कार्यकर्ता यहां एकजुट हैं और गठबंधन के लिए काम कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.