भागलपुर [जेएनएन]। स्कूलों में दाखिले की दौड़ शुरू हो गई है। नर्सरी कक्षा में नामांकन के लिए अलग-अलग स्कूलों ने अलग-अलग तिथि जारी की है। इसकी सूचना स्कूलों चस्पा कर दी गई है। माउंट असीसि जूनियर और सीनियर सेक्शन में नर्सरी कक्षा में नामांकन के लिए 14 और 15 दिसंबर को ऑनलाइन आवेदन की तारीख है। अभिभावकों को स्कूल की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन भरना होगा। वहीं, कार्मेल स्कूल में आवेदन दिए जाने के बाद पांच जनवरी को स्कूल की वेबसाइट पर रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा।

डिवाइन हैप्पी स्कूल में नामांकन प्रक्रिया शुरू

डिवाइन हैप्पी स्कूल में सत्र 2020-21 में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। वर्ग नर्सरी और केजी के लिए बच्चों का टेस्ट नौ दिसंबर को लिए जाएंगे। वहीं, वर्ग एक से छह तक का लिखित टेस्ट 15 दिसंबर को होगा। यह जानकारी प्राचार्य अनिता कुंवर ने दी।

सरस्वती विद्या मंदिर नामांकन फॉर्म मिलना शुरू

आनंदराम ढांढानिया सरस्वती विद्या मंदिर में सत्र 2020-21 के लिए 17 दिसंबर 2019 से नामांकन फार्म मिलेगा। प्राचार्य अनंत कुमार सिन्हा ने बताया कि नर्सरी से नवमीं कक्षा के लिए सुबह 10 से शाम चार बजे तक नामांकन फॉर्म दिया जाएगा। 

बच्चों का उम्र निर्धारित

प्रारंभिक कक्षा में नामांकन के लिए एक मार्च 2019 तक उम्र सीमा पौने चार से सवा चार वर्ष निर्धारित की गई है। स्कूल में नामांकन के लिए जन्म प्रमाण पत्र देना जरूरी है। नामांकन के समय बच्चे और उनके माता-पिता से आधार कार्ड भी लिए जाएंगे। बच्चे का स्वास्थ्य प्रमाणपत्र भी रखना होगा। इसके अलावा माता-पिता के साथ बच्चे की तस्वीर भी लगेगी।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस